कैमिकल अटैक की धमकी के बाद Wipro ने सुरक्षा बढ़ाई

Edited By ,Updated: 09 May, 2017 12:44 PM

wipro raises safety after chemical attack threat

एक कैमिकल अटैक करने वाला धमकी भरा ई-मेल मिलने के बाद लुरु स्थित..

बेंगलूर: एक कैमिकल अटैक करने वाला धमकी भरा ई-मेल मिलने के बाद लुरु स्थित आई.टी. कंपनी विप्रो ने अपने सभी कार्यालयों में सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस के मुताबिक गत दिनों किसी अज्ञात ने ई-मेल के जरिए विप्रो से 20 दिन के अंदर 500 करोड़ रुपए डिजीटल मुद्रा बिटकॉइन के रूप में देने की मांग की है और ऐसा नहीं करने पर विप्रो कार्यालय पर ‘रिसिन’ नामक कैमिकल अटैक करने की धमकी दी है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। बता दें कि 1.21 लाख करोड़ मार्कीट कैपिटल वाली विप्रो के दुनिया भर में 175 से ज्यादा ऑफिस हैं। इनमें 1.70 लाख से ज्यादा लोग काम करते हैं।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (ए.सी.पी., क्राइम) एस. रवि ने कहा कि शिकायत साइबर अपराध पुलिस स्टेशन में दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है। किसी अज्ञात व्यक्ति ने ramesh@wprotomail.com  ई-मेल एड्रैस से रिसिन कैमिकल से हमला करने की धमकी की है। मेल में लिखा गया है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो ड्रोन के जरिए कंपनी के कैम्पस और कैफेटेरिया में कैमिकल अटैक किया जाएगा। इतना ही नहीं इस मेल में पेमैंट करने के लिए एक लिंक भी दिया गया है और कहा गया है कि वे अपनी धमकी को सच साबित करने का एक नमूना भी देंगे और आने वाले दिनों में जहरीले रसायन का 2 ग्राम सैंपल भी विप्रो के किसी एक दफ्तर में भेजेंगे। उसने यह भी धमकी दी है कि वह इस कैमिकल को टॉयलेट सीट पर भी डाल सकता है। ए.सी.पी. ने यह भी कहा कि वह यह भी जानने की कोशिश करेंगे कि धमकी वास्तविक है या झूठी।

क्या होता है ‘रिसिन’ कैमिकल
यह बेहद जहरीला पदार्थ कैस्टर ऑयल (अरंडी के तेल) प्लांट के बीज में पाया जाता है। ‘रिसिन’ का उपयोग अमरीका और यूरोप सहित कई देशों की खुफिया एजैंसियां करती हैं। ज्यादातर इस कैमिकल का उपयोग चिट्ठी के कागज पर लेप कर उसे जहरीला कर टार्गेट को निपटाने के लिए किया जाता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!