चंडीगढ : CBSE के 10वीं और 12वीं के एग्जाम स्थगित

Edited By Priyanka rana,Updated: 20 Mar, 2020 12:04 PM

cbse 10th and 12th exam postponed

देशभर में कोरोना वायरस को लेकर खौफ बढ़ता जा रहा है। वहीं कोरोना के संक्रमण के चलते केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

चंडीगढ़(आकृति) : देशभर में कोरोना वायरस को लेकर खौफ बढ़ता जा रहा है। वहीं कोरोना के संक्रमण के चलते केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। साथ ही अन्य कई कक्षाओं कि परिक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। जिनकी डेटशीट 31 मार्च के बाद रिश्डयूल की जाएगी। बताते चलें कि इससे पहले बोर्ड ने हर छात्र के बीच 1 मीटर की दूरी रखने की बात कही थी। लेकिन कोरोना वायरस को लोगों के बीच अपने पैर पसारता हुए देख सी.बी.एस.ई. की ओर से यह फैसला लिया है। 

वहीं, इसको लेकर स्टूडेंट्स का कहना है कि सी.बी.एस.ई. की ओर से यह फैसला सही लया गया है। 10वीं कक्षा के छात्र हर्ष का कहना कि कोरोना वायरस से संक्रमण के भारत में मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। जो कि ठीक नहीं है। सी.बी.एस.ई. की ओर से यह फैसला बिल्कुल सही लिया गया है। वहीं, 10वीं कक्षा के छात्र रोहित का कहना है कि हमारे कुछ ही पेपर रहते थे लेकिन कोरोना वायरस कि बातें सुनकर पेपर देते समय हमें डर लगता था कि कोई बीमार बच्चा साथ न बैठे। यह फैसला सही है।

12वीं कक्षा कि छात्रा खुशी का कहना है कि बोर्ड के समय में हर छात्र अपनी सेहत का ध्यान रखता है लेकिन यह कोरोना तो काफी भयानक है। उन्होंने कहा कि सी.बी.एस.ई. का फैसला अच्छा है, क्योंकि बीमारियां बच्चों को जल्दी पकड़ती है। वह लापरवाह भी होते हैं। वहीं कोरोना वायरस को लेकर सभी लोग चौकन्ने हैं। इसलिए वह अपने बच्चों को भी अपने घरों में रखेंगे। 10वीं कक्षा के छात्र रोबिन का कहना है कि सी.बी.एस.ई. का यह फैसला सराहनीय है। उन्होंने कहा की सभी लोगों को इस वायरस से अपनी सुरक्षा करनी होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!