डेरा सिरसा के चेयरमेन आरके नैन की याचिका पर हाईकोर्ट का पंजाब सरकार को नोटिस

Edited By Ramesh Handa,Updated: 07 Dec, 2021 10:04 PM

high court notice to punjab government

कहा हमें डर की कही बेअदबी मामले में पूछ ताछ के बहाने एसआईटी  गिरफ्तार न कर लें

चंडीगढ़ (रमेश हांडा ) डेरा सच्चा सौदा सिरसा के चेयरमैन पी आर नैन  ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि अगर पंजाब पुलिस की एसआईटी उन्हें बेअदबी या किसी और अन्य मामले में भी पूछताछ या गिरफ्तार करना चाहती है , तो उन्हें पहले 7 दिन का नोटिस दिया जाए।  इस याचिका पर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 


 नैन की वकील कनिका आहूजा बताया कि हमने कोर्ट से यही मांग की थी  कि एसआईटी   लगातार नैन से पूछताछ करना चाहती है लेकिन हमें आशंका है कि वह पूछताछ के बहाने उनको अरेस्ट कर सकती है।  जबकि बेअदबी या और किसी अन्य मामले में किसी भी गवाह या किसी भी एफआईआर  में  नैन का नाम तक नहीं है।  इस पर कोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांग लिया है और मामले की अगली सुनवाई 9 दिसंबर तय की है।  बता दें कि मामले को लेकर पंजाब पुलिस की एसआईटी  पहले राम रहीम से रोहतक सुनारिया जेल में पूछताछ कर चुकी है.  इसके बाद पुलिस विपासना इंसा और नैन से   पूछताछ करना चाहती है और दोनों को पूछताछ के लिए बुला भी चुकी है।

लेकिन दोनो  एसआईटी  के सामने अभी तक पेश नहीं हुए हैं। दरअसल राम रहीम से पूछताछ के दौरान एसआईटी ने जो सवाल पूछे थे उसमें से कई सवालों पर राम रहीम ने  जवाब में कहा था की डेरे की मैनेजमेंट ही इन सवालों के जवाब दे सकती है। इसलिए पुलिस टीम चेयरमैन नैन और डेरे की प्रबंधक विपासना  से पूछताछ करना चाहती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!