अब बेहतर परफॉर्मैंस देने वाले इंस्पैक्टर बने रहेंगे थाना इंचार्ज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Oct, 2017 08:35 AM

police department

चंडीगढ़ पुलिस विभाग में अब सिन्योरिटी नहीं ड्यूटी के दौरान बेहतर परफॉर्मैंस करने वाले इंस्पैक्टरों को थाना प्रभारी नियुक्ति मिल रही है।

चंडीगढ़(सुशील) : चंडीगढ़ पुलिस विभाग में अब सिन्योरिटी नहीं ड्यूटी के दौरान बेहतर परफॉर्मैंस करने वाले इंस्पैक्टरों को थाना प्रभारी नियुक्ति मिल रही है। शहर के थाना और चौकियों में नए इंस्पैक्टर और सब-इंस्पैक्टर को अहम जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस विभाग ने सीनियर इंस्पैक्टरों को थाने से हटा अन्य यूनिटों में ट्रांसफर कर दिया है। 

 

पुलिस के आला अफसरों ने साफ कह दिया है कि जो अपना काम बेहतर करेगा उसको ही थाना प्रभारी का चार्ज दिया जाएगा। इसके अलावा चंडीगढ़ पुलिस के अफसरों ने लंबे समय से एक ही यूनिट में ड्यूटी देने वाले कई कांस्टेबल से लेकर इंस्पैक्टर तक का तबादला कर डाला। तबादले के बाद जवानों ने अपनी बदली वापस करवाने के लिए सिफारिशें करवाई लेकिन आला अफसरों ने उनकी एक न सुनी। 

 

सब-इंस्पैक्टर को मिला पहली बार इंचार्ज बनने का मौका :
इंस्पैक्टरों के साथ-साथ सब-इंस्पैक्टरों को भी चौकी इंचार्ज लगने का पहला मौका मिला है। सब-इंस्पैक्टर रोहित कुमार को बापूधाम चौकी इंचार्ज, सब-इंस्पैक्टर सेवा सिंह को पलसौरा चौकी इंचार्ज, सब-इंस्पैक्टर जुलदान को सैक्टर-22 चौकी इंचार्ज और सब-इंस्पैक्टर मोहित कुमार को दड़वा चौकी इंचार्ज लगाया गया है। चंडीगढ़ पुुलिस में जो इंस्पैक्टर एक बार थाना प्रभारी लग जाता था, उसका तबादला कर दूसरे थाने में उसे लगाया जाता था। ज्यादा तबादले सिन्योरिटी के हिसाब से होते थे। वहीं कुछ इंस्पैक्टर को हर यूनिट में काम करने का मौका नहीं मिलता था। 

 

आई.आर.बी., थानों, पी.सी.आर. विंग में कम्प्यूटर पर तैयार होगा रोस्टर :
आई.आर.बी., थानों और पी.सी.आर. विंग में जवानों की ड्यूटी पक्की लगा दी जाती है। जो जवान नाइट कर रहा है वह पूरे महीने नाइट ड्यूटी करता रहता है, लेकिन पुलिस विभाग अब जवानों की ड्यूटी के लिए कंप्यूटर पर रोस्टर तैयार कर रहा है, ताकि जवानों की ड्यूटी समय समय पर बदली जा सके। 

 

इन इंस्पैक्टरों को मिला पहली बार मौका :
ड्यूटी के दौरान बेहतर कार्य करने वाले कई इंस्पैक्टरों को पहली बार थाना प्रभारी बनने का मौका मिला है। जिनमें इंस्पैक्टर अजय कुमार को सैक्टर-34 थाना प्रभारी, इंस्पैक्टर कर्मचंद को मनीमाजरा थाना प्रभारी, इंस्पैक्टर अश्वनी कुमार को सैक्टर-19 थाना प्रभारी बनाया गया है। इससे पहले पुलिस विभाग ने पहली बार इंस्पैक्टर राजदीप को सैक्टर-39 थाना प्रभारी, इंस्पैक्टर राजीव कुमार को आई.टी. पार्क थाना प्रभारी, इंस्पैक्टर लखबीर सिंह को सैक्टर-11 थाना प्रभारी, इंस्पैक्टर जसविंदर कौर को सैक्टर-31 थाना प्रभारी बनने का मौका दिया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!