विजीलैंस ने किया वन घोटाले का चालान मोहाली की अदालत में पेश

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 06 Aug, 2022 08:38 PM

the hearing of the case has been fixed on august 8

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शनिवार को मोहाली की अदालत में वन घोटाले के मामले में निश्चित समय के अंदर चालान पेश कर दिया है। जिसमें मुलजिम साधु सिंह धर्मसोत, गुरमनप्रीत सिंह, डी.एफ.ओ. और कमलप्रीत सिंह उर्फ कमल के खिलाफ सी.आर.पी.सी. की धारा (2) के अंतर्गत...

मोहाली,(सुशील राज):पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शनिवार को मोहाली की अदालत में वन घोटाले के मामले में निश्चित समय के अंदर चालान पेश कर दिया है। जिसमें मुलजिम साधु सिंह धर्मसोत, गुरमनप्रीत सिंह, डी.एफ.ओ. और कमलप्रीत सिंह उर्फ कमल के खिलाफ सी.आर.पी.सी. की धारा (2) के अंतर्गत सैशन कोर्ट, मोहाली में अंतिम रिपोर्ट शनिवार को दायर कर दी गई है। जिसको नियमित सुनवाई के लिए सैशन कोर्ट में भेज दिया गया है। अगली तारीख 8 अगस्त को होगी।

 


विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो की तरफ से पहले ही मुकद्दमा नं.-7, 6 जुलाई को पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत, जिला वन अफ़सर गुरमनप्रीत सिंह और एक प्रैस रिपोर्टर कमलप्रीत सिंह उर्फ कमल, तत्कालीन मंत्री के ओ.एस.डी. के अलावा अन्य मुलजिमों पर केस दर्ज किया हुआ था। उन्होंने बताया कि उक्त मुलजिमों को 7 जून को गिरफ्तार किए गए थे। जो इस समय न्यायिक हिरासत में हैं।

 


उक्त पूर्व मंत्री और अन्यों पर खैर के वृक्षों की कटाई के परमिट देने, विभाग के अधिकारियों के तबादले, खरीददारी करने और वन विभाग के अन्य मुलाजिमों और निजी ठेकेदारों की मिलीभुगत से विभाग में संगठित भ्रष्टाचार में शामिल था। इस घोटाले में अलग-अलग दोषियों से मिले दस्तावेजों,सबूतों और जुबानी खुलासों के आधार पर मामले की गहराई से जांच करने के उपरांत ब्यूरो ने उक्त व्यक्तियों के अलावा अन्य दोषियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में आगे जांच जारी है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!