व्यवसायियों के लिए जरूरी है डिजिटल क्रांति को अपनाना: पुरेंद्र कुमार

Edited By Ajay Sharma,Updated: 27 Mar, 2023 06:16 PM

purendra kumar says continuous learning is essential for any business

सपनों को पूरा करने का जज्बा और हौसला रखना अपने आप में एक बड़ी बात होती है। छोटे शहरों से निकलकर अपने सपनों को साकार करने के लिए दृढ़ निश्चय और कड़ी मेहनत ही अपने सपनों को पूरा करने का एकमात्र रास्ता होता है ।

टीम डिजिटल। सपने कौन नहीं देखता..लेकिन सपनों को पूरा करने का जज्बा और हौसला रखना अपने आप में एक बड़ी बात होती है। छोटे शहरों से निकलकर अपने सपनों को साकार करने के लिए दृढ़ निश्चय और कड़ी मेहनत ही अपने सपनों को पूरा करने का एकमात्र रास्ता होता है । पुरेंद्र साहू एक ऐसे प्रतिभावान व्यक्तित्व के हैं जिन्होंने छत्तीसगढ़ के छोटे से गांव पाटन से आने के बावजूद अपने काम में लगन से लगकर अपने सपनों को पूरा किया है।
 
पुरेंद्र साहू बताते हैं कि वह भी हम और आप जैसे एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं। उन्होंने रायपुर में रहकर कलिंगा यूनिवर्सिटी से अपनी मास्टर डिग्री पूरी की है। आज हम इंटरनेट के उस दौर में है जहां पर अगर आप किसी व्यवसाय को चला रहे हैं और अगर आप की उपस्थिति ऑनलाइन नहीं है, तो आप बहुत कुछ खो रहे हैं। डिजिटल क्रांति के इस दौर में किसी व्यवसाय को पर ले जाने के लिए एक शानदार डिजिटल मीडिया को उपस्थित होना बहुत जरूरी है। पारंपरिक मार्केटिंग और प्रमोशन के तरीके अब उतने कारगर साबित नहीं होते हैं जितने ऑनलाइन मार्केटिंग आपके व्यवसाय को ऊपर उठा सकता है। 16 साल की छोटी उम्र से ही पुरेंद्र ने अपनी क्षमताओं की पहचान कर ली थी और अपने जुनून को लोगों की सहायता और अपने पेशे में बदलने का फैसला ले लिया था ।पुरेंद्र साहू ने कंपनियों और लोगों के छोटे-छोटे प्रमोशन करके अपनी यात्रा की शुरूआत की।देखते ही देखते उन्होंने खुद की ही एक कंपनी खड़ी कर दी जो की पी.के. मीडिया नाम से जानी जाती है।
 
पी.के. मीडिया - एक ऐसी डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी जिसने डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया में क्रांति लाने का काम किया और हर ब्रांड के लिए एक बेंच मार्क स्थापित कर रही है। कंपनी के संस्थापक पुरेंद्र कुमार के अनुसार डिजिटल मार्केटिंग व्यवसाय करने और ग्राहकों को उत्कृष्ट परिणाम देने के दृष्टिकोण से उनकी एजेंसी को एक अलग जगह बनाने में मदद मिली है। कई कंपनियां इंटरनेट मार्केटिंग की दुनिया में मुनाफे और पैसे को सर्वप्रथम मानती है लेकिन पीके मीडिया सिर्फ पैसा और मुनाफा कमाने के लिए नहीं बल्कि ग्राहकों को उत्तम डिजिटल मार्केटिंग सेवा प्रदान करने की बात करता है। और इनकी इन्हीं दूर कालीन सोच और इमानदारी से किए हुए प्रयासों का नतीजा है कि पीके मीडिया ग्राहकों के भरोसे पर हमेशा खरा उतर रही है और दिन प्रतिदिन हजारों और ग्राहकों से जुड़ रही है और उनको डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया में अद्भुत सेवाएं प्रदान कर रही है।
 
पुरेंद्र साहू की पीके मीडिया इतना ही नहीं इसके साथ साथ युवाओं को रोजगार प्रदान करके उनके भविष्य संवारने का भी काम कर रही है और डिजिटल इंडिया की मुहिम में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है।
 
आज के समय में यह एक ऐसी डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी है जो हर प्रकार के ऑनलाइन से जुड़ी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर आती है और आपके किए हुए निवेश पर उत्तम (आर.ओ.आई) यानी कि रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट पाने में भी मदद करती है । यह अपने उत्तम परामर्श, काम करने की शैली और अद्भुत नतीजों के लिए जाने जाते हैं। अभी के समय कई नामी-गिरामी कंपनियां और व्यवसाय तथा राजनेताएँ इनसे डिजिटल मार्केटिंग और इंटरनेट सुविधाओं के लिए जुड़े हैं और अपने क्षेत्र में काफी अच्छा काम कर रहे हैं।
 
कुछ नया करने सीखने और हमेशा अपडेटेड देने के जुनून में निसंदेह उन्हें अपने इस कार्यकाल और अपने करियर में काफी मददगार साबित हुई है। हमेशा ऑनलाइन हो रही गतिविधियां, प्रचलित ट्रेन और इंटरनेट में हो रही बदलावों का अध्ययन करते रहते हैं जिससे कि वह अपने इंटरनेट सुविधा और डिजिटल मार्केटिंग की सुविधाओं को और ज्यादा त्रुटिपूर्ण और ग्राहकों के लिए एक सुखद अनुभव के तौर पर प्रदान कर सकें। ज्ञान के अलावा अपने काम के प्रति निष्ठा और सदैव समर्पित होकर काम करना किसी भी व्यवसाय के लिए एक मुख्य कारण होता है जो कि आपको ऊपर लेकर जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!