TAURUS (वृषभ)

महीना चुनें

वेल्थ
आपकी कुंडली में आय भाव का स्वामी गुरु बनता है और गुरु 20 जुलाई से राहु के नक्षत्र से निकल कर मंगल के नक्षत्र में आ चुके हैं और इस समय आपके दसवें भाव यानि कर्म स्थान से गोचर कर रहे हैं। गुरु की पांचवीं दृष्टि आपके धन स्थान के साथ-साथ छठे भाव पर भी है।  दूसरा भाव धन स्थान होने के साथ-साथ कुंडली में कर्म स्थान का पंचम स्थान भी होता है जबकि छठा स्थान ऋण रोग शत्रु का स्थान होने के साथ-साथ कर्म स्थान का भाग्य स्थान होता है। सितारा कारोबार, धन प्राप्ति के लिहाज से अच्छा है। महीने का दूसरा भाग आय बढ़ाने वाला होगा और आपका रुका हुआ धन भी वापस आ सकता है। यदि आप कोई नया प्रॉजेक्ट शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो आप इसे शुरू कर सकते हैं। आपके लिए नए प्रॉजेक्ट के लिए 12 और 13 अगस्त का समय शुभ है। बुध आपकी कुंडली में धन भाव के स्वामी हैं और बुध अस्त स्थिति में चल रहे हैं और 18  अगस्त को बुध के उदय होने के बाद पैसों के फ्लो में तेजी आने के योग हैं। चन्द्रमा आपकी कुंडली में 22 और 23  अगस्त को गुरु के ऊपर से गोचर करके गज केसरी योग का निर्माण करेंगे और इस दौरान आपको कारोबारी सफलता मिल सकती है और यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो कार्य स्थल पर आपके मान- सम्मान में वृद्धि होने का योग है।

1  और 2  अगस्त को चन्द्रमा वृष राशि के बाहरवें भाव में गोचर करेगा।
9  और 10  अगस्त को चन्द्रमा वृष राशि के चौथे भाव में गोचर करेगा।
18 और 19  अगस्त को चन्द्रमा वृष राशि के अष्टम भाव में गोचर करेगा।
1  और 2  अगस्त को चन्द्रमा वृष राशि के बाहरवें भाव में गोचर करेगा।
 17   से 25  अगस्त   तक वृष राशि से छठे भाव में त्रिग्रही योग बनेगा।

रिलेशनशिप 
यह तो थी कारोबार और पैसे की बात आइए अब जानते हैं कि वृष राशि के जातकों के लिए रिलेशनशिप के लिहाज से अगस्त का महीना कैसा रहेगा। शादीशुदा लोगों को इस माह रिलेशनशिप में थोड़ा संभल कर चलना होगा क्योंकि मंगल आपकी कुंडली में चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं और चौथी दृष्टि के साथ सप्तम भाव को देख रहे हैं। मंगल अग्नि तत्व के गृह हैं और आक्रामकता के कारक हैं लिहाजा आप अपने पार्टनर के साथ छोटी सी बात पर भी ज्यादा गुस्सा कर सकते हैं और छोटी सी बात पर बात बिगड़ सकती है। शादीशुदा जातकों के लिए स्थिति इसलिए भी ज्यादा अच्छी नहीं है क्योंकि आपकी कुंडली में फैमिली लाइफ वाले भाव का स्वामी बुध अस्त स्थिति में है। 

रिलेशनशिप को लेकर सावधानी के साथ काम लें। वृष राशि के सिंगल जातकों के लिए रोमांस का कारक गृह शुक्र इस महीने प्रेम के पंचम भाव से गोचर करेगा। हालांकि कन्या राशि में शुक्र नीच स्थिति में आ जाते हैं लेकिन पंचम भाव क्योंकि शुभ भाव है और यहां बैठ कर कामनाओं की पूर्ती वाले भाव को देखेगा तो निश्चित तौर पर आपके मन में अपने पार्टनर के प्रति चल रही भावनाओं को प्रकट करने की स्थिति बनेगी और और शुक्र आपको यह मौका भी दे सकता है। जो जातक पहले से रिलेशनशिप में हैं वह एक साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। शुक्र की स्थिति सिंगल्स के लिए रिलेशनशिप के लिहाज से अच्छी रहेगी और खासतौर पर 12 और 13 अगस्त का समय काफी अच्छा है।

हेल्थ
अब बात करते हैं स्वास्थ्य की। आपकी कुंडली में लग्न का स्वामी पंचम भाव में गोचर करने से लग्न को मजबूती मिलेगी लेकिन 7  और 8 अगस्त को चन्द्रमा के शनि के प्रभाव में आने के कारण कुछ मानसिक परेशानी रह सकती है। मंगल आपकी कुंडली में चौथे भाव से गोचर कर रहे हैं और सप्तम भाव पर मंगल की दृष्टि होने से पेट से संबधित परेशानी भी आ सकती है। वैसे तो आपका राशि स्वामी शुक्र होने के कारण आप खाने-पीने के मामले में काफी चूजी हैं लेकिन फिर भी इस महीने आपको अपने खाने-पीने को लेकर सावधान रहना होगा। 16 और 17 अगस्त को वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं क्योंकि इन दो दिनों में शारीरिक चोट लगने का योग बनता है। मंगल के प्रभाव के चलते खून से संबंधित कोई समस्या पेश आ सकती है। वृष राशि के जो जातक 40 साल से ऊपर हैं, वह खास तौर पर अपने ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर को लेकर सतर्क रहें। हालांकि अगस्त का महीना स्वास्थ्य के लिहाज से कोई गंभीर समस्या देने वाला नहीं है लेकिन यदि आपकी कुंडली में छठे अथवा आठवें भाव की दशा चल रही है तो आप स्वास्थ्य के प्रति सजग रहेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!