आज का राशिफल 16 फरवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Jyoti,Updated: 16 Feb, 2021 10:24 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी कार्यों में दिन के शुरू में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी कार्यों में दिन के शुरू में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है परन्तु शाम तक अपने मेहनत के बल से आप सभी कार्यों को पूर्ण करने में सक्षम होंगे।
उपाय-  बंदरों को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी में परिवर्तन करने से बचें। मन बिना कारण अशांत रहेगा। जिस कारण अनिद्रा के शिकार भी सकते हैं। पैतृक संपत्ति को ले कर परिवार के सदस्यों के बीच असहमति देखने को मिलेगी।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। बच्चों की किसी समस्या का शांतिपूर्वक ढंग से निपटारा करेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद और सलाह से रुके कार्यों को पूर्ण करेंगे। दिया हुआ उधार वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापारिक कार्यों को अपरम्परागत तरीकों से पूर्ण करने का प्रयास करेंगे, जिस वजह से परिवार के सदस्यों के रोष का सामना करना पड़ेगा। कानूनी नियमों का पालन अवश्य करें वर्ना खुद को किसी मुसीबत में फंसा पाएंगे।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पूरी मेहनत के बावजूद उचित परिणाम न मिलने के कारण मन उदास हो सकता है। धैर्य और संयम रखें। किसी भी प्रकार के निवेश के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है। किसी से व्यर्थ के वाद-विवाद में न उलझें।
उपाय- दांत फिटकरी से साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। कला से जुड़े व्यक्तियों को किसी प्रकार की उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। अपनी साज सज्जा और वस्त्रों की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दैनिक आय में वृद्धि होगी। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा। अपने भविष्य को ले कर कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। अपने स्वास्थ्य को ले कर सावधान रहें।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी के कार्यों में आप को लाभ मिलेगा। छोटी से बात को ले कर दाम्पत्य जीवन में मन-मुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अपनी बात को व्यक्त करने में कुछ परेशानी हो सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी में सहकर्मियों पर अत्याधिक भरोसा करने से कोई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण नहीं हो पायेंगा, जिस कारण उच्च अधिकारियों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। उच्च रक्तचाप की समस्या का शिकायत हो सकती है, खान-पान का विशेष ध्यान रखें।
उपाय- हनुमान जी को लाल चोला अर्पित करें।       
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!