आज का राशिफल 6 अगस्त, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 06 Aug, 2023 07:14 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों की रूचि रचनात्मक कार्यों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों की रूचि रचनात्मक कार्यों में बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी नज़र आएगी। आज किसी की बातों में आकर नया निवेश करने से बचें।
उपाय- तांबे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान की जिद को लेकर चिंतित रहेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। पारिवारिक जरूरतों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आंखों में किसी प्रकार का इन्फेक्शन होने की सम्भावना है, सावधान रहें।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। किसी समाज सेवी संस्था के साथ जुड़ कर काम करने का मौका मिलेगा। संतान से कोई शुभ समाचार मिलेगा। काम से सम्बंधित छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। अपने अधीनस्थों की मदद से कारोबार में समय पर काम पूरा करने में सफल रहेंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में शत्रु आपके खिलाफ साजिश रचने की कोशिश करेंगे। बहुत दिनों से रुका कोई काम आज पूरा होने की सम्भावना है। युवाओं को सलाह दी जाती है कि जल्दी पैसा कमाने के लिए कोई शॉर्टकट न अपनाएं। पेट संबंधी परेशानी हो सकती है, खानपान का ध्यान रखें।
उपाय- नीले रंग के फूल सरस्वती माता को अर्पित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नवविवाहित व्यक्तियों के घर किसी मेहमान के आने की खुशखबरी आएगी। कार्यक्षेत्र में अपने विचारों को अधिकारियों के सामने खुल कर रखने में सक्षम रहेंगे। आज सोच-समझ कर ऐसी जगह निवेश करेंगे, जिससे आपको भविष्य में लाभ मिलेगा।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक वस्तुओं पर खर्च आपकी बचत को प्रभावित कर सकता है। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। जीवनसाथी से कोई कीमती उपहार मिलेगा। घर के किसी बड़े के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन हमेशा से बेहतर रहेगा। आज पैसा उधार लेने या देने से बचें। अनजान व्यक्तियों पर आंख मूंद कर विश्वास न करें।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सभी काम सुचारू रूप से चलेंगे। कारोबार के लिए बनाई गयी योजनाएं फलीभूत होगी। रुका हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की उम्मीद है।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। संतान के उच्च शिक्षा के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। दिन भर सुस्ती से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अविवाहित व्यक्तियों का विपरीत लिंगी से मेलजोल बढ़ेगा। पुराने मित्रों के साथ मुलाकात होगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!