आज का राशिफल 16 सितंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 Sep, 2023 11:32 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। निजी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। निजी कामों में रुकावट आ सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक करनी पड़ेगी। नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो अभी समय अनुकूल नहीं है। पैसों का निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेंगे। किसी पुरानी बात को लेकर मन में तनाव बना रहेगा। कुछ अनावश्यक खर्चे परेशानी का कारण बन सकते हैं।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आलस आपके बनते कामों को बाधित कर सकता है। आय और व्यय में संतुलन बनाने की आवश्यकता है अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। व्यापारिक यात्रा यदि बहुत जरुरी न हो तो आज टालने की कोशिश करें। वाहन चलते समय सावधानी बरतें। दाम्पत्य जीवन किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि आपके छोटे को प्रभावित करेगी। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। विद्यार्थी शिक्षा को लेकर चल रही अपनी समस्या को परिवार के बड़ों के साथ साझा करेंगे। घर में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे और उनकी दवाइओं पर एक बड़ी धन राशि खर्च करनी पड़ेगी।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी एक साथ बहुत सी गतिविधियों में व्यस्त होने के कारण किसी एक काम को भी पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे। अतिरिक्त आय बढ़ाने के लिए नई योजनाओं पर विचार करेंगे। साझेदारी के व्यापार में दूसरे पक्ष के विचारों को भी समझने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। युगल प्रेमियों के बीच आपसी समझ की कमी आएगी।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आय की दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा को पहचान करेंगे जिससे अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में सहायता मिलेगी। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। नया मोबाइल खरीदने का मन बना सकते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। विद्यार्थियों का तकनीकी विषयों में आपका रुझान बढ़ेगा।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं के लिए अनावश्यक पैसा खर्च करेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने कामकाज के तरीके को बदलने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको लाभ मिलेगा। संतान की तुलना किसी से न करें अन्यथा उसके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। व्यापार में नए सौदे के अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। त्वचा सम्बन्धी रोग परेशान करेगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन सामान्य रहेगा। रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने अधूरे काम निपटाने में आपको परेशानी होगी। नयी जगह पर धन निवेश करने से पहले गंभीरता से विचार करें। आज अपने विचारों में स्थिरता लाने की आवश्यकता है।  कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी से मुक्ति मिलेगी।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युगल प्रेमियों के रिश्तों को परिवार के सदस्यों की सहमति मिलेगी। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। नौकरी में गतिविधियां आपके नियंत्रण में रहेगी। आय के एक से अधिक स्रोत मिलेंगे। अपरिचित व्यक्तियों पर अधिक भरोसा न दिखाएं। आप अपनी बुद्धि से परिवार से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करेंगे।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी ऐसी परिस्थिति से रूबरू होना पड़ेगा जिसके बारे में आपने पहले कभी सोचा भी न हो। भाइयों के साथ अनबन हो सकती है। वाणी में कड़वाहट लाने से बचें। बच्चों के खेलते हुए चोट लगने की सम्भावना है।
उपाय- देसी शक्कर मंदिर में दान करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!