आज का राशिफल 15 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 15 Oct, 2023 06:44 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने निर्धारित टारगेट हासिल करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर रुका मामला आज सुलझता दिखाई देगा। आय और व्यय में संतुलन बनाने की आवश्यकता है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर बहसबाज़ी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज बहुत से अच्छे अवसर प्राप्त होने की सम्भावना है।
उपाय- आदित्य हृद्यम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार के साथ किसी करीबी रिश्तेदार के घर किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने से बचें, अन्यथा नकद धन की कमी महसूस होगी। आज मन बिना किसी कारण के अशांत रहेंगे। व्यवसाय में किसी भी प्रकार का नया निवेश करने से बचें। माता और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। यह आप अपने विचारों को खुल कर और स्वतंत्र रूप से दूसरों के सामने रखने में सफल रहेंगे, आपका यह व्यवहार आपके परिजनों को आकर्षित करेगा। कार्यक्षेत्र में मनपसंद काम मिलने से आपकी कार्य क्षमताओं में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगी।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आलस्य के कारण युवा वर्ग के कामों में बाधा आ सकती है। व्यापार में आपके शत्रु सक्रिय रहेंगे। आज क्रोध और आवेश के कारण आप किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं। किसी भी महत्वपूर्ण फैसले को लेकर से पहले उसके सभी पहलुओं पर विचार अवश्य कर लें। घर के बड़ों की सलाह को नज़रअंदाज़ करना नुकसान का कारण बनेगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय में अपने साझेदारी के साथ पारदर्शिता रखने से आपसी समझ बढ़ेगी, जो आपके कारोबार के भविष्य  के लिए बेहतर होगा। अपनी व्यवसायिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिल सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार की स्थिति बेहतर बनी रहेगी, कुछ दिनों से चल रहा नुकसान आज लाभ में बदल सकता है। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे। आज आपके सभी विरोधियों पर आपका नियंत्रण बना रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिस कारण आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज जीवनसाथी से कोई मनपसंद उपहार मिलने की उम्मीद है।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पैसों से संबंधी किसी भी काम को सावधानीपूर्वक करने की आवश्यकता है। मन में काम को लेकर नए-नए विचार उत्पन्न होते रहेंगे। आज आप अपने व्यक्तित्व को निखारने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने काम करने के तरीके में भी कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने की योजना बना सकते हैं, जहां कुछ नकद धन राशि का दान करेंगे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17
और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अचल संपत्ति  सम्बंधित कोई अच्छी डील मिलने की सम्भावना है। आज किसी के साथ साझेदारी में काम करने से बचें। कार्यक्षेत्र में आप आज किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं, सावधान रहें। बिना कारण किसी के साथ भी बहसबाज़ी करने से बचें। वाहन चलाते समय रश ड्राइविंग करने से बचें। युवा अपने भविष्य की योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी तलाश कर रहे युवाओं को किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिलने की सम्भावना है। मित्रों के सहयोग से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। संतान उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी। कार्यक्षेत्र में आज किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति के आकर्षण में न फंसे अन्यथा धन हानि हो  सकती है।
उपाय- प्रतिदिन शहद खा कर घर से बाहर निकलें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!