आज का राशिफल 28 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Oct, 2023 06:50 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पैतृक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पैतृक व्यवसाय के विस्तार के लिए अतिरिक्त पूंजी निवेश करने की योजना बना सकते हैं। किसी भी बड़े फैसला को लेने से पहले घर के बड़ों से सलाह अवश्य करें। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके अच्छे स्वभाव के कारण पारिवारिक रिश्ते में मजबूती आएगी। युवा वर्ग अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों के आशीर्वाद से व्यापार में कुछ दिनों से चल रही हानि आज लाभ में बदलेगी। संतान की उच्च शिक्षा के लिए अपनी बचत का एक हिस्सा बैंक में जमा करवाने में सक्षम रहेंगे। पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण बना रहेगा।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अपनी निजी समस्याओं के कारण व्यापार में ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। आज किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको अच्छे से पढ़ अवश्य लें। कार्यक्षेत्र में अपने जरुरी कामों को पूरा करने के लिए अपनी इच्छा के विरुद्ध ओवरटाइम करना पड़ेगा।
उपाय- बिजली का कोई खराब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पैसों के मामले में आज किसी को भी उधार देने से बचें। विद्यार्थियों का पढ़ाई के प्रति रुझान बना रहेगा। अपने संपर्कों से आज किसी व्यापारिक डील को प्राप्त करेंगे। युवा अपनी पुरानी गलतियों से सीख लेकर भविष्य की योजनाओं को क्रियान्वित करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे। पारिवारिक समस्याओं को आपकी सूझबूझ से सुलझाने में सफलता मिलेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में नतीजे आपके पक्ष में आ सकते हैं। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव आएगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। सकारात्मक व्यक्तियों के संपर्क में आने से आपकी दिनचर्या में भी अच्छे बदलाव आयेंगे। कार्यक्षेत्र में दूसरों की बातों में न आएं, परिस्थितियों के अनुसार अपनी सूझ-बूझ के अनुसार निर्णय लें।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन चलाते समय ट्रैफिक के नियमों का पालन करें अन्यथा आज चालान कटने की संभावना है। व्यापार में आज कोई बड़ा निवेश करने से बचें। आज समान विचारधारा रखने वाले किसी व्यक्ति से संपर्क बनेगा।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। उधार दिया पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। युवा वर्ग खुद को फिट रखने के लिए आज से व्यायाम शुरू कर सकते हैं। शाम को जीवनसाथी के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!