आज का राशिफल 8 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Feb, 2024 07:17 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थी अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थी अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए समय सारणी बनायेंगे। पिता के साथ कुछ दिनों से किसी बात को लेकर चल रहे तनाव में माता की मदद से सुधार आएगा। आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो व्यवसाय में आपको लाभ दिलवाएगा।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज दूसरों के मामलों में बिना मांगे अपनी राय न दें। कार्यक्षेत्र में आपके जूनियर आपसे कुछ नया सीखना पसंद करेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है। युवा अपने लक्ष्यों को लेकर एकाग्र दिखाई देंगे।
उपाय- माता के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज नौकरी में मनपसंद स्थान पर ट्रांसफर होने की संभावना है। पारिवारिक मामले सुलझाने में घर के बड़ों का सहयोग मिलेगा। कुछ बनते कामों में रूकावट आ सकती है परन्तु शीघ्र ही स्थिति आपके नियंत्रण में आ जाएगी। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चल रहा विवाद सुलझ सकता है।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपको व्यवसाय में अचानक लाभ के अवसर मिलेंगे। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। विद्यार्थियों को स्कूल के प्रोजेक्ट को पूरा करने में थोड़ी देरी हो सकती है। तेज़ गति से ड्राइविंग करने से बचें। नौकरी चाहने वाले व्यक्तियों को आज नई नौकरी मिलने की सम्भावना है।
उपाय- गले में चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। जीवनसाथी से कोई कीमती उपहार सरप्राइज में मिलेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। साझेदारी में कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना सकते हैं। भाई-बहन के बीच सामंजस्य बना रहेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के काम से उनके अधिकारी संतुष्ट नज़र आयेंगे।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में कोई बड़ी डील मिलने से परिवार के सदस्यों के बीच उत्साह का माहौल बनेगा। आज आपके रुके कामों को पूरा करने में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपके काम से उच्च अधिकारी प्रसन्न होंगे, आपकी तारीफ करेंगे।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट महसूस करेंगे। जिसके कारण दोपहर तक अपने स्वभाव में नीरसता महसूस कर सकते हैं। सकारात्मक व्यक्तियों के सानिध्य में आकर अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जिसका आपको भविष्य में लाभ अवश्य मिलेगा। पेट संबंधी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कोई करीबी रिश्तेदार आपसे मिलने आपके घर आ सकता है। जीवनसाथी के साथ अपनी निजी परेशानियां साझा करने से मन का बोझ हल्का होगा। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा। संतान पक्ष को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलेगी, जिससे आप स्वयं को गौरवान्वित महसूस करेंगे।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपना प्रदर्शन कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। उच्च अधिकारियों के साथ आपका अच्छा तालमेल बना रहेगा। पदोन्नति के साथ कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी आज ठीक होती दिखाई देगी। परिवार में किसी मांगलिक कार्य के आयोजन की तैयारियां होंगी।
उपाय- मसूर की दाल जल में प्रवाहित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!