आज का राशिफल 2 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Apr, 2024 07:02 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। संतान की तरफ से सुखद समाचार मिलेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। संतान की तरफ से सुखद समाचार मिलेगा। घर में किसी मांगलिक कार्य सम्बन्धी कोई योजना बना सकते हैं। पारिवारिक मुद्दों पर आपके निर्णयों का परिवार के सदस्य स्वागत करेंगे। आर्थिक और सामाजिक स्थितियां आपके नियंत्रण में रहेगी। बच्चों को मनपसंद स्कूल में एडमिशन मिलेगा। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय-  नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में कोई भी निर्णय लेते समय भावनाओं की बजाय अपनी बुद्धि और विवेक का इस्तेमाल करने से लाभ मिलेगा। व्यापार को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। नौकरी कर रही महिलाओं को अपने घर-परिवार की जिम्मेदारियों को निभाने  के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा का आनंद ले सकते हैं।
उपाय-  पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आय और व्यय में उचित संतुलन बनाये रखने में सफलता मिलेगी। युवा आज अपने अंदर एक नयी ऊर्जा और आत्मविश्वास का प्रवाह महसूस करेंगे। अपने लक्ष्यों के प्रति उनका ध्यान स्पष्ट रहेगा, जिससे लक्ष्यों को प्राप्त करना आसान हो जाएगा। व्यापार में आपके विरोधी आज आपके नियंत्रण में रहेंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद आपको आज आपके सभी कामों में मिलेगा।
उपाय-  पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति में विचलित हो सकते हैं। संतान की संगती और गतिविधियों पर नज़र रखने की जरूरत है। आर्थिक मामलों में जल्दबाज़ी करना नुकसान का कारण बन सकता है। मित्रों के साथ आज किसी पार्टी में शामिल होंगे। महत्वपूर्ण मुद्दों पर परिवार के बड़ों की सलाह को नज़रअंदाज़ न करें। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन परिवार में नई खुशियां लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको सहकर्मियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आज व्यावसायिक और घरेलू जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। पिछले कुछ निवेशों से आज लाभ मिलने की उम्मीद है। विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत का फल उनको प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता के रूप में भुगतान स्वरूप मिल सकता है।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। किसी बाहरी व्यक्ति का आपके निजी मामलों में बोलना आपको पसंद नहीं आएगा, इस कारण दाम्पत्य जीवन में भी कुछ हलचल महसूस करेंगे।  युगल प्रेमियों के बीच कुछ दिनों से चल रहे मतभेद आज दूर हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी रचनात्मकता आपके अधिकारियों को प्रभावित करेगी। शॉपिंग करते समय बेकार की वस्तुओं पर खर्च न करें।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कुछ समय किसी शांत स्थान पर बैठ कर समय व्यतीत करेंगे। कारोबार में खुद के द्वारा लिए गए निर्णय गलत हो सकते हैं आपको सलाह दी जाती है कि किसी बड़े की सलाह लेकर काम करें। नसों में खिंचाव की समस्या आज आपको परेशान कर सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि योग और व्यायाम पर उचित समय व्यतीत करें।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्ति आज किसी बड़े अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे परन्तु ध्यान रखे हस्ताक्षर से पहले दस्तावेज़ को ध्यान से पढ़ें। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। साझेदारी के व्यापार में लाभ मिलेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपने काम को पूरा करने के लिए ओवरटाइम करना पड़ेगा।
उपाय-  कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज रुका धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आधात्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। व्यापार में अपने प्रतिद्वंदियों की गतिविधियों पर नज़र रखें। व्यवसाय और परिवार के बीच उचित सामंजय बनाये रखने में सफलता मिलेगी। नई प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। मित्रों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय-  लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!