आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Jyoti,Updated: 29 Nov, 2020 09:56 AM

birthday predictions for today

आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं । 29 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है जिन के स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही कोमल स्वभाव के होते हैं। इनके हृदय में सबके लिए प्यार व सम्मान होता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction in Hindi:- आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं । 29 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है जिन के स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही कोमल स्वभाव के होते हैं। इनके हृदय में सबके लिए प्यार व सम्मान होता है। ये बिना किसी छलावे के साफ मन वाले होते हैं। जिसके कारण बहुत बार लोग इनका गलत फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। मूलांक 2 वाले लोग अपने आस पास के लोगों से बहुत जल्दी अपनेपन के साथ जुड़ जाते हैं। अपनी भावुकता व दूसरों से जुड़ाव के कारण इन्हें लोगों की हर छोटी बात भी आहत कर जाती है। ये लोग दूसरों को दुखी देखकर स्वयं भी दुखी हो जाते हैं। आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष जमीन या कोई प्रॉपर्टी प्राप्त होने के योग बनते हैं। 
PunjabKesari, 29th November 2020, birthday predictions for today, Todays Birthday Prediction, Born Today Horoscope Forecast, Birthday special, Acharya Lokesh Dhamija, Birthday Today, Todays Birthday Forecast, Happy Birthday To You, Happy Birthday
इस वर्ष आपकी जिम्मेदारियों में इजाफ़ा हो सकता है जिन्हें आप बखुबी निभा पाएंगे। दिसम्बर के माह में आप मानसिक तनाव महसूस करेंगे। किसी विवाद से दूर रहें तो बेहतर है अन्यथा अपनी वाणी पर संयम अवश्य रखें। वर्ष 2021 के जनवरी के महीने में आपको चाहिए कि अपने पुराने अधूरे कामों को पहले पूरा किया जाए बजाय की कोई नया काम शुरु करें। फरवरी के माह का समय नए कार्यों की शुरुआत के लिए शुभ है। मार्च के महीने में व्यापार में साझेदारी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। हालांकि कोई भी निर्णय भावनात्मक स्तर पर न लें। अप्रैल के माह का समय उत्तम है। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। अप्रैल के माह में कार्यभार बढ़ सकता है। 
PunjabKesari, 29th November 2020, birthday predictions for today, Todays Birthday Prediction, Born Today Horoscope Forecast, Birthday special, Acharya Lokesh Dhamija, Birthday Today, Todays Birthday Forecast, Happy Birthday To You, Happy Birthday
आपके विचारों में उतार चढ़ाव के कारण आप थोड़ा अशांत महसूस कर सकते हैं। जून व जुलाई का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। जुलाई के महीने में प्रेमसम्बन्धों में मधुरता आएगी। अगस्त के माह का समय आय के नए साधन प्राप्ति के योग लेकर आएगा। व्यापार सम्बन्धी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। सितम्बर के महीने में आपमें आलस बढ़ सकता है। कार्य के पूर्ण होने में सम्भावित से ज्यादा समय लगेगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। अक्टूबर के महीने में किसी लड़ाई झगड़े से दूर रहें। नवम्बर के माह में आपके तौर तरीके व मनमानी को लेकर पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है।

उपाय- 
इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पीपल के वृक्ष को जल दें। 
PunjabKesari, peepal, पीपल का वृक्ष
सोना न बेचें और न ही गिरवी रखें। 

शनिवार को शनिदेव जी की प्रतिमा पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं और अपनी हर भूल की क्षमायाचना करें। 

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। यथासम्भव चांदी के पात्र में जल पिएं। 
PunjabKesari, चांदी के बर्तन, चांदी का पात्र
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!