Budh Uday 2023: बुध का उदय, चमकाएगा इन राशियों का करियर

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Dec, 2023 12:18 PM

budh uday

यह साल यानी 2023 विदा ले रहा है और 27 दिसंबर को बुध ग्रह उदय हो रहे हैं। साल के अंत में बुध का उदय होना नए साल में भी कई राशियों का कैरियर और कारोबार चमकाने वाला है। खुशियों की सौगात देने वाला है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budh Uday 2023: यह साल यानी 2023 विदा ले रहा है और 27 दिसंबर को बुध ग्रह उदय हो रहे हैं। साल के अंत में बुध का उदय होना नए साल में भी कई राशियों का कैरियर और कारोबार चमकाने वाला है। खुशियों की सौगात देने वाला है। आर्थिक समृद्धि देने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को नवग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। इन्हें बुद्धि, विवेक, वाणी, व्यापार, कम्युनिकेशन एवं अर्थव्यवस्था का कारक माना जाता है। इन्हें व्यक्ति की तर्क शक्ति और सेंस ऑफ ह्यूमर का कारक भी माना जाता है। बुध ग्रह की जब भी चाल बदलती है तो इन सेक्टरों पर विशेष प्रभाव पड़ता है। बुध के प्रभाव से ही कोई भी व्यक्ति तकनीक, बैंकिंग, शिक्षण, वाणी, रिसर्च आदि के क्षेत्र में तरक्की करता है। बुध ग्रह बच्चों के भविष्य के लिए भी अति महत्वपूर्ण है। यही बुध ग्रह और ग्रहों के राजकुमार बुध 27 दिसंबर को वृश्चिक राशि में उदय हो गए हैं। इसके प्रभाव से कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं।

ऐसी भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं पहली भाग्यशाली राशि वृष राशि है। वृष राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का उदित होना बेहद लकी रहने वाला है क्योंकि बुध ग्रह आपकी राशि से नवम भाव पर उदय होंगे। नवम भाव को भाग्य स्थान कहा जाता है इसलिए बुद्ध के उदय होने से वृषभ राशि वालों का भाग्योदय होगा। साथ ही धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। इन्हें नौकरी एवं कारोबार में अपने गुरु या मेंटर का पूरा सहयोग मिलेगा एवं कमाई भी बढे़गी। वहीं इस समय में छोटी या बड़ी यात्रा कर सकते हैं, जो शुभ साबित होगी। साथ ही छात्रों के लिए यह समय खुशनुमा होगा। जो छात्र विदेश में पढ़ाई का सपना संजोए हुए हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है।

दूसरी भाग्यशाली राशि कन्या राशि है जो बुद्ध की उच्च राशि है। बुध ग्रह इनकी गोचर कुंडली के दूसरे भाव में उदित होंगे और कुंडली के दूसरे भाव को धन व वाणी स्थान कहा जाता है इसलिए आर्थिक समृद्धि आएगी और आप अपनी कम्युनिकेशन स्किल से दूसरों का दिल जीतने में भी कामयाब रहेंगे। इनकम का कोई नया स्रोत भी विकसित हो सकता है और इन्वेस्टमेंट करने से भी आपको लाभ होगा। बचत करने में भी आप कामयाब रहेंगे यानी आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा।

तीसरी भाग्यशाली राशि तुला राशि है। तुला राशि के लोगों के लिए बुध ग्रह का उदित होना बेहद अच्छी खबर लेकर आ रहा है और आपके कई सपने भी पूरे होंगे। बुध का उदित होना आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा क्योंकि बुध ग्रह इनकी गोचर कुंडली के तीसरे भाव पर उदित होंगे। कुंडली के थर्ड हाउस को भाई-बहन और पराक्रम स्थान कहा जाता है इसलिए आपके साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी। भाई-बहनों के साथ अच्छी गुडविल रहेगी। इन्हें परिवार के लोगों का साथ मिलेगा। जिन लोगों का काम-कारोबार विदेश से जुड़ा है, उनको इस समय में अच्छा लाभ होगा। साथ ही बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी एवं अपनी कमाई बढ़ा पाने में सफल रहेंगे। बुध ग्रह इनकी राशि से नवम एवं 12वें भाव के स्वामी हैं इसलिए इन लोगों को इस समय में किस्मत का साथ मिलेगा। साथ ही काम- कारोबार के संबंध से यात्रा भी कर सकते हैं।

चौथी भाग्यशाली राशि वृश्चिक राशि है। वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का उदित होना शुभ सिद्ध होगा क्योंकि बुध ग्रह इनकी राशि से धन भाव में उदित होने जा रहे हैं इसलिए इस समय इन्हें फंसा धन मिल सकता है। साथ ही इनके कारोबार एवं संपत्ति में वृद्धि होगी एवं कोई नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस समय इनके कार्य करने की शैली में सुधार होगा, जिससे कार्यस्थल पर बॉस तारीफ कर सकते हैं। वहीं बैंक बैलेंस में भी बढ़ोतरी होगी एवं आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही बुध ग्रह इनकी राशि से सप्तम एवं दशम भाव के स्वामी हैं इसलिए इस समय काम-कारोबार में भी सफलता मिलेगी।

पांचवी भाग्यशाली राशि कुंभ राशि है। उदित होना कुंभ राशि वालों के लिए अच्छी खबरें लेकर आएगा। कुंभ राशि के स्वामी शनि देव के साथ बुध ग्रह की वैसे भी मित्रता है। लंबे समय से रुके काम पूरे हो सकते है। नौकरी के कई अवसर मिल सकते हैं। नए साल में नौकरी बदलने का मौका मिलेगा। मनचाही सफलता हासिल हो सकती है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। कानूनी मामलों से निजात मिल सकती है। इसके साथ ही नए साल में वाहन, संपत्ति आदि खरीदने का प्लान बना सकते हैं। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। इसके साथ ही पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। 

गुरमीत बेदी
9418033344

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!