सुबह किए ये काम आपको बना सकते हैं मालामाल, जानने चाहते हैं कैसे तो 1 बार क्लिक ज़रूर करें

Edited By Jyoti,Updated: 11 Mar, 2020 03:14 PM

do these five works in the morning you will definitely get good results

अक्सर आपने लोगों को कहते सुना होगा कि हर नए दिन की शुरूआत अच्छी होनी चाहिए। अब ऐसा होना ज़रूरी भी है। क्योंकि जीवन में परेशानियां का आना जाना तो लगा ही रहता है। इन पर काबू पाना किसी के बस की बात नहीं है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अक्सर आपने लोगों को कहते सुना होगा कि हर नए दिन की शुरूआत अच्छी होनी चाहिए। अब ऐसा होना ज़रूरी भी है। क्योंकि जीवन में परेशानियां का आना जाना तो लगा ही रहता है। इन पर काबू पाना किसी के बस की बात नहीं है। इसलिए हर कोई कोशिश करता है कि हर नई सुबह वो अपने जीवन में तल रही पुरानी परेशानियों से मुक्ति पा लें। परंतु कई बार ऐसा होता है हम कोशिश तो बहुत करते हैं मगर इसमं सफल नहीं हो पाते। तो ऐसे में क्या करना चाहिए जिससे हमारा बुरा वक्त अच्छे से तबदील हो सके। क्योंकि बुरा वक्त तो हर किसी के जीवन में होता है और ये कब जीवन में दस्तक देदे, इस बारे में भी कोई नहीं जानता है। मगर अपने बुरे वक्त को अच्छे में बदलने की चाह तो हर कोई रखता है। तो आपको बता दें आप बड़ी आसानी से अपने जीवन को एक नई दशा के दे सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी सी ज्यादा नहीं बस थोड़ी सी मेहनत करनी होगी। लेकिन वो मेहनत आपको किस तरह किसी काम में लगानी है इसके बारे में जानना भी आपके लिए बहुत ज़रूरी है। तो आइए बताते हैं आपको कि कैसे एक सुबह आपके जीवन में चल रहे बुरे काम को अच्छे में बदल सकते हैं। 
PunjabKesari,Depression, Sad man
जैसे कि हमने उपरोक्त आपको बताने की कोशिश की है कि अच्छे समय में तो लोग बहुत खुश होते हैं परंतु जैसे ही बुरा वक्त जिंदगी में दस्तक देता है हमारे जीवन में जैसे हर तरफ़ से दुख ही दुख आने लगते हैं। यही कारण है कि हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख की कामना से दुख को जितना जल्दी हो सके अपने लाइफ से निकालना चाहता है। धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए  कुछ ऐसे कार्य बताए गए हैं, जिन्हें नियमित रूप से करने से बुरा समय जल्दी टल जाता है। इतना ही नहीं बल्कि जितना भी समय रहता है उस समय जीवन में सत्मकाराक उर्जा रहती है। 

ये हैं वो 5 काम जिन्हें करने से आपकी लाइफ भी हो सकती है सेट- 
हर व्यक्ति को सुबह उठकर सबसे पहले किसी का चेहरा न देखते हुए अपने हाथों को चेहरे पर फेरना चाहिए। फिर हाथों की रेखाओं को देखते हुए ईश्वर से प्रार्थना करें कि आपका पूरा दिन सुखपूर्वक बीते।

फिर स्नान आदि से निवृत्त होकर अपने इष्ट की आराधना करनी चाहिए। तथा साथ ही साथ सूर्यदेव को अर्घ्य देना चाहिए। अगर घर में तुलसी का पौधा है तो रोज़ाना प्रातः उसकी भी पूजा करें और सुबह शाम दोनों समय तुलसी के पौधे के पास दीपक भी जलाएं। इससे घर की सुख-समृद्धि बढ़ती है। 
PunjabKesari, tulsi plant, tulsi, तुलसी का पौधा
सुबह पहली रसोई के समय सबसे पहले बनी रोटी गाय माता के लिए बनाएं और उस पर घी लगाकर गाय माता को खिलाएं। कहा जााता है इससे मां अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं, जिसके घर में कभी धन-धान्य व अन्न की कमी नहीं होती। 

हर रात को सोने से पहले पूरे दिन में किए गए अपने द्वारा किए गए कार्यों को याद करें। अगर इस दौरान आप ने किसी व्यक्ति का दिल दुखाया हो तो भगवान से अपने इस कर्म की क्षमायाचना ज़रूर करें।

हमारे शास्त्रों में लिखा है जो व्यक्ति अपनों से बड़ों का सम्मान नहीं करता उसे अपने जीवन में सुख की प्राप्ति नहीं। इसलिए अपने जीवन काल में हमेशा अपनों से बड़ों का आदर करें। इससे आप पर देवी लक्ष्मी की कृपा तो होगी ही साथ ही साथ आपके घर में इनका वास भी होगा। 
PunjabKesari, obey your elders

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!