Feng shui tips for vehicles: यात्रा की हर बाधा होगी दूर, आजमाएं वाहन से जुड़े ये feng shui tips

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 05 Oct, 2023 08:32 AM

feng shui tips for vehicles

ये तो सबको ही पता है कि घर की खुशहाली को बरकरार रखने के लिए फेंगशुई टिप्स बहुत मददगार होते हैं। बता दें कि फेंगशुई

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Feng shui tips for vehicles: ये तो सबको ही पता है कि घर की खुशहाली को बरकरार रखने के लिए फेंगशुई टिप्स बहुत मददगार होते हैं। बता दें कि फेंगशुई से जुड़े इन टिप्स का उपयोग वाहनों में भी किया जाता है। फेंगशुई की मदद से हम अपनी कार की नकारात्मकता को दूर कर के सकारात्मकता को बुलावा दे सकते हैं। इन टिप्स को अपनाने से होने वाली आपदाओं से भी निजात पाया जा सकता है। वाहन जितना शुद्ध होगा, उतना ही अच्छा होगा उसमें किया गया सफर। अगर आप भी अपनी आम सी यात्रा को खास बनाना चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स ...

PunjabKesari Feng shui tips for vehicles

Car Feng shui vastu tips कार फेंगशुई वास्तु टिप्स: कार में राइनो के टैटू या उसकी चैन रखना बहुत शुभ होता है। इसके अलावा आप ड्रैगन भी रख सकते हैं। फेंगशुई के अनुसार ये काफी शुभ साबित होता है और सुरक्षा प्रदान करता है।

आजकल बाजार में गाड़ियों को सजाने के लिए कुछ आइटम्स की काफी मांग है। ज्यादातर लोग अपनी कार में श्रीयंत्र, मारुति यंत्र और भी बहुत से हैंगिंग आइटम लगाना पसंद करते हैं। इन यंत्रों से कार के सवार लोगों को काफी सकारात्मकता ऊर्जा मिलती है।  

स्माइली बॉल्स या सॉफ्ट टॉयज रखने से कार में पॉजिटिव वाइब्स बनी रहती हैं।

PunjabKesari Feng shui tips for vehicles

वास्तु शास्त्र के मुताबिक वाहन का पार्किंग स्थान घर के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में होना चाहिए। वाहन को रखते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि जहां ये खड़ी हो उसकी छत पर बीम न हो। इसे बीम की सीध से अलग रखते हुए इसे खड़ा करें।

घर की तरह अपने वाहन को भी हमेशा साफ़-सुथरा रखें। बेवजह की अनावश्यक चीजों को कार के अंदर न रखें। ऐसा करने से वाहन के अंदर पॉजिटिव वाइब्स बढ़ जाएंगी।

PunjabKesari Feng shui tips for vehicles

यात्रा में होने वाले अशुभ प्रभावों से बचने के लिए रात को कार में एक अखबार बिछाकर उस पर थोड़ा सा सेंधा नमक रख दें। फिर अगले दिन इस नमक को किसी नाले में बहा दें।

वास्तु एक्सपर्ट्स के अनुसार कार में एक छोटे बक्से में कुछ पत्थर और रेत मिलाकर रख दें। इस उपाय को करने से कार में पंच तत्वों का संतुलन बना रहता है और अचानक होने वाली दुर्घटनाओं से निजात मिलता है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!