आज का राशिफल 6 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 06 May, 2024 06:33 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन मिले जुले प्रभाव

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन मिले जुले प्रभाव लेकर आया है। मुश्किल कामों में अपना आत्मविश्वास बना कर रखने से सभी रुके काम समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे। पिता की सलाह से अपनी योजनाओं को सार्थक रूप देने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज समान विचारधारा वाले व्यक्तियों से मुलाकात करने से आपको प्रसन्नता होगी। अपने जीवन स्तर को सुधार के लिए प्रयासरत रहेंगे। संतान के विवाह को लेकर चिंतित रहेंगे। महत्वपूर्ण निर्णयों पर सोच-समझ कर ही निर्णय लें। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में मनोवांछित परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। परिजनों का सहयोग आपको विपरीत परिस्थिति से बाहर निकालने में सहायता करेगा। युवा अपने भविष्य की योजनाओं को लेकर गंभीर और सहज दिखाई देंगे।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी रोजमर्रा के कामों से कुछ अलग करने की कोशिश करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ पैतृक संपत्ति को लेकर अनबन हो सकती है। किसी को उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने की संभावना है। संतान का बदलता स्वभाव आपके लिए चिंता का विषय बनेगा।
उपाय- ख़राब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए। महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह को नज़रअंदाज़ न करें। असंतुलित आहार के कारण एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है। बदलते मौसम के कारण सुस्ती आप पर हावी हो सकती है।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिलने की उम्मीद है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। आज कुछ अनचाहे खर्चें आएंगे जिनको टालना आपके लिए संभव नहीं होगा। आज सभी व्यापारिक काम सुचारू रूप से चलेंगे। अधीनस्थों के साथ उचित तालमेल बना रहेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के साथ धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। आज यदि किसी कारणवश ऋण लेने की सोच रहे हैं तो अपने विचारों को त्याग दें। आज लिया गया उधार चुकाना आपके लिए मुश्किल होगा। व्यापार में चल रही परेशानियों से थोड़ी राहत मिल सकती है।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी परन्तु सहकर्मी और अधिकारियों की मदद से सभी काम समय पर पूरा करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थी आज किसी अच्छे कोचिंग सेंटर को ज्वाइन करेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में भागदौड़ बनी रहेगी परन्तु शाम तक मेहनत के उचित परिणाम भी मिलेंगे।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नकारात्मक बातों को याद करने से आपकी कार्यक्षमता में कमी आ सकती है। आज अफवाहों पर ध्यान न देते हुए अपने काम में व्यस्त रहने की सलाह दी जाती है। बनते कामों में रुकावट आने से मन उदास होगा। शाम को पुराने मित्रों से मिलकर बचपन की यादें ताज़ा करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!