FengShui Frog: फेंगशुई का ये फ्रॉग करेगा धन से जुड़ी समस्या को मिनटों में दूर

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Jun, 2023 08:45 AM

fengshui frog

चीनी वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सारी समृद्धि की प्रतीक वस्तुएं हैं, जिन्हें घर में खुशहाली लाने के लिए रखा जाता है। उन्हीं में से एक है फेंगशुई का तीन टांगों वाला मेंढक। इस मेंढक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Feng Shui Frog: चीनी वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सारी समृद्धि की प्रतीक वस्तुएं हैं, जिन्हें घर में खुशहाली लाने के लिए रखा जाता है। उन्हीं में से एक है फेंगशुई का तीन टांगों वाला मेंढक। इस मेंढक को घर में संपन्नता को बुलाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। तभी तो इसे धन मेंढक भी कहा जाता है। धन को अट्रैक्ट करने से लेकर करियर को आगे ले जाने के लिए ये बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इसे घर में रखने से पहले फेंगशुई के कुछ नियमों को ध्यान में रखना बहुत ही जरूरी है। तो आइए जानते हैं, फेंगशुई मेंढक का हमारे जीवन में महत्व।  

PunjabKesari FengShui Frog

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari FengShui Frog

Feng shui three legged frog फेंगशुई तीन टांगों वाला मेंढक: फेंगशुई का तीन टांगों वाला मेंढक धन और समृद्धि को आकर्षित करता है। इस मेंढक को दो सामने के पैरों और एक पीछे के पैर या पूंछ के साथ दिखाया जाता है। चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ इसे वास्तु दोष को दूर करने के लिए भी यूज किया जाता है। फेंगशुई मेंढक ऐसा होना चाहिए, जो मुंह में एक सिक्के के साथ सिक्कों या सोने की सिल्लियों के बिस्तर के ऊपर बैठा हो।

Where to place feng shui frog कहां रखें फेंगशुई मेंढक: फ्रंट डोर सामने का दरवाजा: घर के मुख्य दरवाजे के सामने इसे रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। मनी फ्रॉग को इस जगह रखने से प्रचुर मात्रा में धन आकर्षित होता है। इस फ्रॉग को इस तरह से रखना चाहिए कि इसका मुख घर के अंदर हो।

Money corner धन का कोना: धन रखने के लिए उत्तर दिशा को सबसे शुभ माना गया है क्योंकि उत्तर दिशा के स्वामी धन के देवता कुबेर हैं। अगर आप भी घर में धन का उचित प्रभाव चाहते हैं तो मूर्ति को धन कोने में रखें।

To advance in career करियर में आगे बढ़ने के लिए: बिजनेस अगर ढंग से नहीं चल रहा तो इसे अपनी दुकान या फैक्ट्री में भी रख सकते हैं। ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि आपका काम ऊंचाइयों को छुएगा।

Points to be kept in mind regarding Feng Shui Frog placement फेंगशुई मेंढक प्लेसमेंट से जुड़ी ध्यान रखने योग्य बातें

PunjabKesari FengShui Frog
इस मूर्ति को जमीन पर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है।

ध्यान रखें, मनी फ्रॉग को अत्यधिक ऊंचे स्थान पर न रखें। इसे टेबल पर रखना ज्यादा शुभ माना जाता है।

फेंगशुई मेंढक को बेडरूम, बाथरूम या किचन में रखने से बचें।

इस फ्रॉग को समय-समय पर साफ करते रहें।

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!