Vastu Tips: जल्द से जल्द धन में वृद्धि करना चाहते हैं तो अपनाएं ये आसान Tips

Edited By Pooja Saini,Updated: 01 May, 2024 11:38 AM

पैसा सब कुछ नहीं होता लेकिन सब कुछ पाने के लिए पैसों की जरुरत पड़ती है। कई बार ऐसा होता है धन तो हम कमा लेते हैं लेकिन

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: पैसा सब कुछ नहीं होता लेकिन सब कुछ पाने के लिए पैसों की जरुरत पड़ती है। कई बार ऐसा होता है धन तो हम कमा लेते हैं लेकिन आते ही सारा दिन थोड़ी देर में ही खर्च हो जाता है। धन की कमी वजह से बहुत से लोग परेशान रहते हैं लेकिन इसकी वजह वो नहीं जान पाते हैं। हमारे द्वारा किया गया कोई भी काम उसके लिए हमारी कुंडली में कोई न कोई हाउस जरूर निमित होता है। अगर इंसान सोता है तो उसका 12th हाउस एक्टिवेट हो जाता है। इसके अलावा जब किसी की शादी होती है तो उसका सप्तम भाव सक्रीय हो जाता है। आपकी वाणी का हुनर आपके बर्थ चार्ट के दूसरे भाव से जुड़ा हुआ है। जब भी आप अपनी वाणी द्वारा किसी का दिल दुखाते हैं तो आपका दूसरा भाव कमजोर हो जाता है। ऐसा होने से आपके घर की बरकत खत्म हो जाती है। 

PunjabKesari Vastu Tips

आपकी वाणी धन की प्रचुरता से जुड़ी हुई है। बोलते समय इस बात का ध्यान रखें कि बात करते समय चिल्लाते हुए किसी को अपनी बात न समझाएं, ये आपके धन स्थान को कमजोर करता है। बुध ग्रह को सही करने के लिए अपने शब्दों का चयन बहुत ही ध्यान से करें। जब आप ऐसा करना शुरू कर देंगे तो आपके धन के जुड़ने के संयोग बढ़ने शुरू हो जाएंगे। 

धन को बचाने के लिए उस स्थान को बेहद ही ध्यान से रखें, जहां आप धन रखते हैं। आज-कल बहुत ही कम लोग घर में पैसे रखते हैं ज्यादातर लोग बैंक में पैसे रखते हैं। धन रखने का स्थान सेकंड हाउस से जुड़ा हुआ है। इस जगह को उर्जित रखना बेहद ही जरुरी है। 

PunjabKesari Vastu Tips

आपका पर्स आपके सेकंड भाव से जुड़ा हुआ है। पर्स आपका जितना खराब या फिर कटा-फटा होगा उतना ही आपके बरकत की कमी देखने को मिलेगी। पर्स हमेशा साफ़-सुथरा होना चाहिए। ये आपके धन की बरकत को बहुत बढाती है। धन में वृद्धि करने के लिए मां से एक सिल्वर कॉइन ले कर अपने पर्स में रख लें। ये धन के कंट्रोल करने का काम करती हैं। 

रहु जब बिगड़ते है तो आपका पैसा शेयर मार्किट में डूब जाता है। शनि खराब होते हैं तो फसा हुआ पैसा वापिस नहीं आ पाता है। धन के आगमन को बरकरार रखने के लिए जीवनसाथी के चार्ट को भी देखना चाहिए। 

धन के आगमन को बरकरार रखने के लिए घर के वास्तु को भी ध्यान में रखना चाहिए। अगर आपके घर का वास्तु आपके जन्म कुंडली के अनुसार होगा तो आपको बहुत से फायदे देखने को मिलेंगे। घर की दिशाएं अगर सही होंगी तो ही जीवन में बढ़िया बदलाव देखने को मिलेंगे। आपका व्यवहार भी आपके बर्थ चार्ट को कण्ट्रोल करता है। 

PunjabKesari Vastu Tips

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!