Good luck 2024 For Radix 8: जानें, साल 2024  मूलांक 8 वालों के लिए रहेगा कितना लकी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Dec, 2023 07:39 AM

good luck for radix 8

जिनकी भी जन्म तारीख 8, 17, 26 है, वे सब मूलांक 8 के अंतर्गत आते हैं l मूलांक आठ का स्वामी शनि ग्रह है। शनि के प्रभाव से आप अपने जीवन में धीरे-धीरे उन्नति प्राप्त करेंगे। व्यवधानों, कठिनाईयों से जूझते

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Horoscope of Radix 8 in 2024 : जिनकी भी जन्म तारीख 8, 17, 26 है, वे सब मूलांक 8 के अंतर्गत आते हैं l मूलांक आठ का स्वामी शनि ग्रह है। शनि के प्रभाव से आप अपने जीवन में धीरे-धीरे उन्नति प्राप्त करेंगे। व्यवधानों, कठिनाईयों से जूझते हुए सफलता प्राप्त करना आपकी प्रकृति में रहेगा। असफलताओं से आप घबराएंगे नहीं। कभी-कभी निराशा के भाव अवश्य आ जाया करेंगे। आलस्य आपका सबसे बड़ा शत्रु रहेगा और यही आलस्य आपकी असफलता का कारण रहेगा। अतः किसी भी कार्य को कल पर न टालें। जीवन में शनि ग्रह के प्रभाववश आप काफी महत्वपूर्ण कार्य करेंगे, जिससे आपको नाम, यश, कीर्ति, प्राप्त होगी। आपकी कार्यशैली को हर कोई समझ नहीं पायेगा, इससे आपके विरोधी भी उत्पन्न होंगे।

आपके अन्दर दिखावे की प्रवृत्ति कम रहेगी। इस कारण आपको कुछ लोग रूखा, शुष्क और कठोर हृदय समझेंगे। जबकि अन्दर से आप काफी भावुक एवं दयालु हृदय के होंगे। आप अधिकांश समय में अपने काम से ही मतलब रखेंगे एवं आपकी कोशिश रहेगी कि काम में ही लगे रहें लेकिन आपके इस व्यवहार के कारण आपके आलोचक भी अधिक रहेंगे। आपके अन्दर त्याग की भावना अधिक रहेगी एवं श्रम से कभी पीछे नहीं हटेंगे। किसी भी कार्य में कितना भी श्रम, त्याग या बलिदान लगे आप पीछे नहीं हटेंगे। इसी कारण रुकावटों को पार करते हुए आप अपनी मंजिल अवश्य प्राप्त करेंगे। शनि प्रभावी व्यक्ति संघर्ष शील एवं परिश्रमी होते हैं एवं विघ्नों को पार करते हुए उन्नति करने के कारण इनकी सफलता देर से लेकिन स्थायी प्राप्त होती है।

वर्ष 2024 का भी अंक 8 ही है l अत: यह साल आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगा l इस वर्ष की सुखद घटनाये जीवन पर्यन्त याद रहेगी l तकनीकी कार्य से जुड़ें लोगों के लिए यह साल उपलब्धियों से भरा रहेगा l  वर्ष को और भी अनुकूल बनाने के लिए शनि चालीसा का पाठ नित्य प्रति करें l

शुभ रंग – नीला

काला शुभ अंक – 1, 4, 8

शुभ वार – शनिवार

शुभ माह – जनवरी, अप्रैल, अगस्त

शुभ धातु – लोहा

शुभ रत्न – नीलम

व्रत – शनिवार का

अनुकूल देवता – शनिदेव

मां काली मंत्र - ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः ।।

जीवन में शनि ग्रह के शुभ प्रभावों की वृद्धि हेतु शनि गायत्री मंत्र का प्रातः स्नान के बाद ग्यारह, इक्कीस या एक सौ आठ बार जप करना लाभप्रद रहेगा।

शनि गायत्री मंत्र - ऊँ भगभवाय विद्महे मृत्युरूपाय धीमहि तन्नो शनिः प्रचोदयात्।।

आचार्य अनुपम जौली
anupamjolly@gmail.com

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!