Maa vaishno devi: बाण गंगा में माता रानी के केश धोने के दृश्य को देखकर मंत्र मुग्ध हुए भक्त

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Oct, 2023 07:54 AM

maa vaishno devi

कटरा के आध्यात्मिक केंद्र में स्थित ऑडिटोरियम में बुधवार को भी माता की कहानी का रंगमंचीय प्रस्तुति नटरंग के सौजन्य से हुआ। जिसमें कलाकारों द्वारा बाणगंगा में मां भगवती द्वारा केश धोने के दृश्य को बखूबी दिखाया गया।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): कटरा के आध्यात्मिक केंद्र में स्थित ऑडिटोरियम में बुधवार को भी माता की कहानी का रंगमंचीय प्रस्तुति नटरंग के सौजन्य से हुआ। जिसमें कलाकारों द्वारा बाणगंगा में मां भगवती द्वारा केश धोने के दृश्य को बखूबी दिखाया गया। जिसे देखकर कार्यक्रम स्थल पर बैठे भक्त मंत्र मुक्त हो गए। भक्त मां के जयकारे लगाते हुए नतमस्तक होकर मां भगवती के समक्ष नमन करते नजर आए।

इस दौरान कलाकारों द्वारा दर्शाया गया कि किस प्रकार मां वैष्णो देवी ने कंजक रूप में आकर बाबा श्रीधर को भंडारा रखने का आदेश दिया था। पर जब श्रीधर द्वारा ग्रामीणों को बुलाने के बाद घर में उचित प्रबंध न होने के चलते परेशानी व्यक्त की गई तो जगत जननी स्वयं कंजक रूप में पहुंचकर हर उचित प्रबंध करती है, इस दृश्य को भी कलाकारों द्वारा बखूबी दिखाया गया।

आपको बता दें कि नवरात्र महोत्सव के उपलक्ष्य पर नटरंग के सौजन्य से प्रतिदिन माता रानी की कहानी के दो रंगमंचीय प्रस्तुति किए जा रहे हैं। 

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!