Mata Vaishno Devi News: शाम 6:00 बजे ही यात्रा पंजीकरण कक्षा बंद, 45 हजार श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 Oct, 2023 06:56 AM

mata vaishno devi news

शारदीय नवरात्रों के पहले दिन मां भगवती के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं में काफी उछाल देखने को मिला है। जिसके चलते कटरा सहित वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ दिखी। वही श्राइन बोर्ड

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): शारदीय नवरात्रों के पहले दिन मां भगवती के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं में काफी उछाल देखने को मिला है। जिसके चलते कटरा सहित वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ दिखी। वही श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा एहतियातन 6:00 बजे ही यात्रा पंजीकरण कक्षा को बंद कर दिया गया। हालांकि इससे श्रद्धालुओं को कुछ हद तक परेशानी का सामना भी करना पड़ा। श्रद्धालुओं को अनाउंसमेंट के माध्यम से हिदायत दी जा रही हैं कि वह सोमवार की सुबह 4:00 बजे पंजीकरण कक्षा खुलने के बाद ही आर.एफ.आई.डी हासिल कर अपनी यात्रा शुरू करें।

मिले आंकड़ों के अनुसार पहले नवरात्रि पर 45000 श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के दरबार में नमन किया है। अनाउंसमेंट करके यह भी बताया जा रहा है कि जिन श्रद्धालुओं ने आर.एफ.आई.डी कार्ड हासिल कर लिए हैं वह अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं।

इससे पहले शनिवार की बात करें तो शनिवार को भी 45,000 के करीब श्रद्धालु ने मां भगवती के दरबार में नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया था। 

श्री माता वैष्णो देवी दरबार में दर्शनों हेतु सोमवार सुबह 4 बजे से पंजीकरण फिर से शुरु हो गया है। श्रद्धालु कतारों में खड़े होकर आर.एफ.आई.डी कार्ड हासिल कर यात्रा मार्ग पर आगे बढ़ते नजर आए। गौर रहे की पहले नवरात्रि पर शाम 6 बजे ही यात्रा पंजीकरण कक्ष को भीड़ अधिक होने के कारण बंद कर दिया गया था। जिसके बाद सोमवार सुबह तय समय से 2 घंटे पहले यानि 4 बजे यात्रा पंजीकरण कक्ष भक्तों के लिए खोल दिया गया।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!