Mesh Rashifal 2021: मेष राशि के लिए वर्ष 2021 का भविष्यफल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 Oct, 2020 09:55 AM

mesh rashifal

नया साल दस्तक देने को है। जो लोग एस्ट्रोलॉजी पर यकीन रखते हैं। ग्रह नक्षत्रों पर विश्वास रखते हैं। उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक ही है कि वर्ष 2021 की बंद मुट्ठी में उनके लिए क्या होगा। नए साल में वे क्या खोएंगे और क्या पाएंगे ?

Mesh Rashifal 2021: नया साल दस्तक देने को है। जो लोग एस्ट्रोलॉजी पर यकीन रखते हैं। ग्रह नक्षत्रों पर विश्वास रखते हैं। उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक ही है कि वर्ष 2021 की बंद मुट्ठी में उनके लिए क्या होगा। नए साल में वे क्या खोएंगे और  क्या पाएंगे ?  उनके जीवन में क्या सुखद रहेगा?  कहां दिक्कत रहेगी?  इकोनामिक कंडीशन यानी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी ?  पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा ?  प्रेम जीवन कैसा रहेगा ? कैरियर में कौन सा मुकाम हासिल होगा ? बिजनेस कैसा चलेगा ?  नौकरी लगेगी या नहीं ?  प्रमोशन होगी या नहीं ?  परिवार में खुशियों के पल कब-कब आएंगे ?  घर में शहनाई कब बजेगी ? तरह-तरह के सवाल जेहन में उमड़ने-घुमड़ने लगते हैं।

PunjabKesari Mesh Rashifal

Aries Predictions For Career Love Life Business: आइए शुरुआत करते हैं मेष राशि से जो राशि चक्र की पहली राशि है-
मेष राशि वाले लोग इस बात के लिए खुश हो सकते हैं कि वर्ष 2021 उनके लिए कई उपलब्धियां और कई सौगातें लेकर आ रहा है । इस राशि वाले अपने आप को नई ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे । वैसे भी मेष राशि का स्वामी मंगल होता है जिसे नवग्रहों में सेनापति का दर्जा हासिल है । यह मंगल ग्रह ही है जो हमारे जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है। मेष राशि के जो लोग हैं वह निडर और साहसी होते हैं , अपनी शर्तों पर जिंदगी जीते हैं। अपने स्वाभिमान को बरकरार रखने वाले होते हैं। दबाव में आकर या घबराकर किसी के चरणों में नतमस्तक नहीं होते। मेष राशि के लोग अच्छे दोस्त भी साबित होते हैं और जिन से प्यार करते हैं , उन्हें बीच कभी मझधार में नहीं छोड़ते।

PunjabKesari Mesh Rashifal

Mesh Rashi Ka Varshik Rashifal: वर्ष 2021 मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा, आईए इस पर बात करते हैं-

वर्ष 2021 कि शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति अपनी नीच मकर राशि में होंगे और 6 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनिदेव पूरा साल अपनी ही मकर राशि में विराजमान रहेंगे। राहु वृष राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि में रहेंगे । मंगल ग्रह मेष राशि से वृश्चिक राशि तक वर्ष भर गोचर करेंगे और इसी तरह अन्य ग्रह भी बारी-बारी से सभी राशियों में भ्रमण करते रहेंगे।

वर्ष 2021 में देव गुरु बृहस्पति कर्म भाव में गोचर करेंगे परिणाम स्वरूप व्यावसायिक कार्यो में यानी प्रोफेशनल वर्क के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। आप बेहतर प्रदर्शन भी करेंगे। जो लोग विदेश जाने की सोच रहे हैं, उन्हें अभी से इसके लिए योजना बनानी शुरू कर देनी चाहिए । वर्ष 2021 विदेश यात्रा के हिसाब से आपके लिए काफी अनुकूल साबित होने वाला है और जो विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना संजोए हुए हैं, वे थोड़े प्रयत्न  करें तो उनकी मुराद पूरी हो सकती है।

PunjabKesari Mesh Rashifal

Horoscope‌ ‌2021: वर्ष 2021 में थोड़ी भागदौड़ भी रहेगी। आपको डटकर मेहनत करनी होगी और मेहनत का पूरा फल भी मिलेगा। अप्रैल महीने में नया वाहन खरीदने के शानदार योग भी बन रहे हैं। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी आप जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में थोड़े खट्टे-मीठे अनुभव भी रहेंगे लेकिन जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। संबंधियों के साथ थोड़े वाद-विवाद से बचना होगा अन्यथा रिश्तों पर इसका बुरा असर पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है और औषधियों पर खर्च करना पड़ेगा लेकिन चिंता की बात नहीं है। उपचार से स्वास्थ्य लाभ भी होगा।

अगर आपकी संतान मेच्योर है तो उसकी भावनाओं का आपको ध्यान रखना होगा। बच्चों की राय को भी अहमियत देनी होगी। विवाह योग्य संतान के लिए अच्छे रिश्ते आएंगे और मांगलिक कार्य भी संपन्न होंगे। जो लोग संतान की चाह रखते हैं, उनके लिए यह वर्ष उत्तम रहने वाला है। उनके मनोरथ की पूर्ति होगी।

जीवन में प्रेम भी दस्तक देगा लेकिन प्रेम संबंधों में अधीरता का उतावलापन दिखाने से बचना होगा।। अपने विचारों को थोपने की बजाए अपने साथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे तो नतीजे उत्साहवर्धक रहेंगे और प्रेम का रोमांच भी आप ले सकेंगे । सोशल मीडिया पर भी विपरीत लिंग के साथ आकर्षण रिश्ते में बदल सकता है । वैसे रोमांस के मौके रोमांचित करेंगे और वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवन साथी के साथ आउटिंग पर जाने का मूड भी बनेगा और जाएंगे भी।

मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले लोग उससे भी बेहतर पैकेज पर किसी और कंपनी में स्विच कर सकते हैं। उच्चाधिकारी मेहरबान रहेंगे और जो सरकारी जॉब में हैं, उनके प्रमोशन के भी पूरे चांस बन रहे हैं। भाग्य भी पूरा साथ देगा। नौकरी में नए दायित्व भी मिल सकते हैं और पुरस्कार भी। आपके प्रोफेशन से संबंधित आपकी यात्राएं भी होंगी और यात्राएं आपको काफी अनुभव और लाभ देकर जाएंगी।
      
अगर हम विद्यार्थियों की बात करें तो मेष राशि के जो विद्यार्थी कंपीटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें पूरी ताकत लगाकर,  पूरा फोकस रखकर,  पूरी मेहनत से तैयारी करनी होगी । तभी वे अच्छे नतीजे की उम्मीद कर सकते हैं। कोई शॉर्टकट नहीं चलेगा। अगर मेष राशि के विद्यार्थी विदेश के किसी संस्थान में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं तो पहले उस संस्थान की मान्यता के बारे में पूरी तरह आपको वेरिफिकेशन कर लेनी चाहिए अन्यथा जल्दबाजी में आप धोखा भी खा सकते हैं।

Mesh Rashifal Yearly: साल 2021 के 12 महीनों में से कौन सा महीना मेष राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है। यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी जानकारी

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com  

PunjabKesari Mesh Rashifal

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!