ARIES (मेष)

वर्ष चुनें

जनवरी महीना मेष राशि वालों के लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है । राशि के स्वामी मंगल स्वग्रही होकर पराक्रम स्थान पर नजर डालेंगे और आपके साहस में वृद्धि करेंगे। हमारे ज्योतिष में आत्मा का कारक माना जाने वाला सूर्य ग्रह बुध के साथ अपने मित्र देव गुरु बृहस्पति की धनु राशि में सुख के घर में बुधादित्य योग बना रहा है जो आपके कैरियर के लिए बहुत बढ़िया रहेगा। जो लोग बिजनेसमैन हैं,  उनके व्यापार में अच्छा खासा लाभ होगा और जो लोग नए बिजनेस में किस्मत आजमाना चाहते हैं, उनके लिए भी यह समय बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। इस समय व्यापार भाव के स्वामी त्रिकोण के स्वामी के साथ केंद्र त्रिकोण का राजयोग बनाएंगे।

अत: नए साल का पहला महीना आपके लिए हर तरह से शानदार रहने वाला है यानि साल की शुरुआत आपके लिए बढ़िया होने जा रही है। बीच में थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव भी आएंगे लेकिन कुल मिलाकर अच्छी खबरें आपको नए साल में मिलेंगी और आपका कॉन्फिडेंस एनर्जी लेवल भी बढ़ेगा।

फरवरी महीने की बात करें तो आपकी राशि का स्वामी केंद्र में आकर स्वग्रही हो गया है और कार्यक्षेत्र पर दृष्टि पड़ने के साथ ही धन लाभ का अच्छा योग भी बनेगा। सूर्य का गोचर करके मकर राशि में आना और चार ग्रहों का एक साथ सुख के घर में विराजमान होकर चार ग्रहीय राजयोग बनाना, आपके लिए सुखद समय लेकर आएगा।

मार्च महीना थोड़ा संघर्षपूर्ण रह सकता है। विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। सोच-समझकर फैसले लेने होंगे लेकिन सूर्य का गोचर करके कुंभ राशि में आना और मंगल का गोचर करते हुए वृषभ राशि में जाना आपके कैरियर और कार्यक्षेत्र के लिए काफी बढ़िया रहेगा।

अप्रैल महीने में आप थोड़े तनाव से गुजर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी समय उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। सेहत पक्ष का भी आपको ध्यान रखना होगा, खासकर जीवनसाथी की सेहत का। बुजुर्गों की भावनाओं का भी सम्मान करेंगे तो परिवार में अच्छा माहौल रहेगा।

मई महीने में शनि देव वक्री हो जाएंगे यानी उल्टी चाल चलने लगेंगे और 11 अक्टूबर तक इसी अवस्था में रहेंगे। इनकम में कमी आ सकती है, जिससे आप चिंतित हो सकते हैं।

जून का महीना आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा क्योंकि बृहस्पति का लग्न में आना और भाग्य को देखना आपको बेहतरीन नतीजे देगा। बृहस्पति की दृष्टि वैसे भी बहुत शुभ मानी जाती है। आपके कई सोचे हुए प्रोजेक्ट जून महीने में सिरे चढ़ने लगेंगे।

जुलाई महीने में मेष राशि के स्वामी मंगल, शुक्र के साथ से त्रिकोण में शुभ योग बनाएंगे। प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छा समय होगा और बिजनेस वालों के लिए भी यह समय बिजनेस में लाभ का और बिजनेस में विस्तार का कह सकते हैं। आमदनी बढ़ेगी । विवाहित जीवन के लिए भी यह महीना बढ़िया रहेगा।

अगस्त महीने में शनि देव आपके कैरियर भाव में बैठकर आपके कैरियर को आगे बढ़ाएंगे। नौकरी पेशा लोगों के लिए तो समय खासतौर पर बहुत बढ़िया रहेगा। प्रमोशन के योग भी बनेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय बढ़िया रहेगा। अगर आपका धन कहीं फंसा हुआ है तो इस महीने मिलने के आसार बन रहे हैं।

सितंबर महीने में विदेश जाने की मनोकामना पूरी हो जाएगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय बढ़िया रहेगा। जो बिजनेसमैन हैं, उनके लिए खास तौर पर यह समय शानदार रहने वाला है। इसमें राशि के स्वामी मंगल तीसरे घर में सूर्य के साथ पराक्रम भाग में बैठेंगे, जिस से आप के प्रभाव में भी वृद्धि होगी।

अक्टूबर महीने में आपको परिवार में तालमेल बनाकर चलना होगा। सट्टेबाजी से बचना होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी बुजुर्गों का खास ख्याल रखना होगा । वैसे विदेश संबंधी आप की प्लानिंग सफल हो सकती है।

नवंबर महीने में वैवाहिक जीवन में भले ही थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा लेकिन बिजनेस के लिए यह समय फिर बढ़िया रहेगा। व्यापार भाव में शनि और बृहस्पति का एक केंद्र त्रिकोण का राजयोग बनाएगा, जो बहुत शुभ रहेगा।

दिसंबर साल का अंत भी आपके लिए बड़ा सुखद रहने वाला है यानी दिसंबर महीना मेष राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। एक तो मंगल भाग्य के स्वामी होकर तीसरे घर में चले जाएंगे आर सूर्य का वृश्चिक राशि में अपने मित्र के घर में आना और कार्यक्षेत्र को देखना, उन्नति के नए दरवाजे खोलेगा।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!