लंबोदर को खुश करने के लिए करें इन 12 नामों का जाप

Edited By Jyoti,Updated: 01 May, 2019 12:35 PM

to make lambodara happy chant these mantra

वैसे तो भगवान शंकर को तमाम देवों से ऊफर माना जाता है। मगर इनके पुत्र गणेश जी को इन्हीं से वरदान प्राप्त था कि प्रत्येक धार्मिक आयोजन व पूजा आदि में सबसे पहले इनका आवाहन किया जाएगा।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वैसे तो भगवान शंकर को तमाम देवों से ऊफर माना जाता है। मगर इनके पुत्र गणेश जी को इन्हीं से वरदान प्राप्त था कि प्रत्येक धार्मिक आयोजन व पूजा आदि में सबसे पहले इनका आवाहन किया जाएगा। जिस कारण आज के समय में जब भी कोई व्यक्ति किसी प्रकार के धार्मिक कार्य की शुरुआत करता है तो सबसे पहले इनकी आराधना करता है। कहा जाता है अगर इनहें खुश कर लिया जाए तो इनके साथ-साथ समस्त देवी-देवता प्रसन्न होकर कृपा बरसाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में इन्हें प्रसन्न करने के लिए काफी उपाय, पूजन की विभिन्न विधियों का वर्णन है, जिसे अपनाने से इनकी कृपा पाई जा सकती है। लेकिन आज हम आपको इनके उपाय नहीं इन्हें खुश करने के कुछ खास मंत्र आदि बताने जा रहे हैं जिसका जाप आपको गणेश जी का आशीर्वाद दिला सकता है। इसके अलावा इन मंत्रों के जप से धन-धानय संबंधित परेशानियों से हमेशा-हमेशा के लिए छुटकारा मिलता है।
PunjabKesari, Lambodara, Sri Ganesh, Lord Ganesh
शास्त्रों में भगवान गणेश को, विघ्नहर्ता यानि सभी तरह की परेशानियों को खत्म करने वाला बताया गया है. पुराणों में गणेशजी की भक्ति शनि समेत सारे ग्रहदोष दूर करने वाली बताई गई हैं. हर बुधवार के शुभ दिन गणेशजी की उपासना से व्यक्ति का सुख-सौभाग्य बढ़ता है और सभी तरह की रुकावटें भी दूर होती हैं...

इस तरफ भूलकर भी न रखें बप्पा की प्रतिमा वरना (VIDEO)

पूजन विधि-
ब्रह्ममूहुर्त में उठकर स्नान के बाद सर्वप्रथम स्वच्छ वस्त्र धारण करें। फिर ताम्र पत्र का श्री गणेश यन्त्र लें और उसको मिट्टी, नमक, निम्बू से अच्छे से साफ़ करें। अब पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख कर के आसान पर बैठें और अपने सामने श्री गणेश यंत्र की स्थापना कर लें। श्री गणेश जी को फूल, धूप, दीप, कपूर, रोली, मौली लाल, चंदन, मोदक चढ़ाएं। श्रीगणेश की आरती करें अंत में भगवान गणेश जी का निम्न दिए गए मंत्र से स्मरण करें।
PunjabKesari, Lambodara, Sri Ganesh, Lord Ganesh
ॐ गं गणपतये नम:' मंत्र का 108 बार जाप करें

मान्यता है कि लंबोदर की पूजा करने वाले भक्त की हर मनोकामना पूरी होती है लेकिन बुधवार के दिन ये खास उपाय से मनोकामना अति शीघ्र पूरी होती।

'गणपूज्यो वक्रतुण्ड एकदंष्ट्री त्रियम्बक:।
नीलग्रीवो लम्बोदरो विकटो विघ्रराजक :।।
धूम्रवर्णों भालचन्द्रो दशमस्तु विनायक:।
गणपर्तिहस्तिमुखो द्वादशारे यजेद्गणम।।'

एक राक्षस कैसे बना गजानन का वाहन (VIDEO)

मान्यता के अनुसार भगवान गणेश के ऊपर दिए 12 नामों का स्मरण मंदिर में बैठकर उनके सामने बैठकर करने से उत्तम फल प्राप्त होते हैं।
PunjabKesari, Lambodara, Sri Ganesh, Lord Ganesh

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!