आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Jul, 2020 07:02 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है। जिन के स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक तेज़ दिमाग के चलते मुख्यतः नए तथ्यों की खोजबीन में लगे रहते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है। जिन के स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक तेज़ दिमाग के चलते मुख्यतः नए तथ्यों की खोजबीन में लगे रहते हैं। इनकी सोच की प्रवृत्ति जनसाधारण से भिन्न होती है। ये लोग समाज, परिवार या इनके आस पास बने कानून व नियमों को नहीं मानते। आज जिन जातकों का जन्मदिन है, आने वाले वर्ष में उन्हें चाहिए कि अपने परिवार को समय दें। ये वर्ष प्यार, प्रेम सम्बन्धों की मधुरता, पारिवारिक रिश्ते व उनके प्रति अपनापन दिखाने व निभाने का है। इस वर्ष आपका ध्यान अपने शरीर की सुंदरता, सजावट, चेहरे का आकर्षण, वस्त्र इत्यादि में अधिक लगेगा। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

जुलाई के माह में ध्यान रखें कि किसी भ्रम व शंका के कारण जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंधों में दूरी न बनाएं। दिमाग व मन के भटकाव से बचें। अगस्त के महीने में आपकी रुचि संगीत आदि कलाओं में बढ़ेगी। कारोबार व व्यवसाय के लिए भी समय अनुकूल है। सितम्बर के महीने में किसी स्त्री मित्र या सहकर्मी से नोक-झोंक हो सकती है। बेहतर है कि स्वयं के चरित्र व व्यवहार को अच्छा रखें। अक्टूबर के महीने में स्थान सम्बन्धी परिवर्तन सम्भव है। नवम्बर के माह में मकान या प्रॉपर्टी लेने के योग बनेंगे परन्तु कुछ उलझने व बाधाएं साथ-साथ बनी रहेंगी। दिसम्बर के समय में उतावलेपन से बचें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। वर्ष 2021 का शुरुआती समय कुछ संघर्षपूर्ण रहेगा। मार्च के महीने में सतर्कता बरतें। अप्रैल का महीना किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ है। जून के महीने में अचानक ही धन लाभ के योग बनते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए नीले व काले रंग का परहेज करें। 

घर के बड़ों का आशीर्वाद लें। 

सरस्वती मां की आराधना करें। 

यथासम्भव चांदी के पात्र में पानी पीएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!