आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Sep, 2020 07:25 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 29 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिन के स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही कल्पनाशील विचारधारा के धनी होते हैं।

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 29 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिन के स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही कल्पनाशील विचारधारा के धनी होते हैं। इनकी सोच एक कवि की तरह सौम्य अथवा गहरी होती है। इनका हृदय बहुत ही कोमल व दूसरों के प्रति संवेदनशील होता है। ये लोग रिश्तों को पूरी निष्ठा से निभाते हैं। फिर चाहे वो घर परिवार हो या दोस्त, मित्र इत्यादि। इनका मन बहुत चंचल होता है। ये अपना बचपन कभी नहीं खोते हालांकि बहुत बार अपनी महत्वकांक्षाओं को परिवार की परिस्थितियों की वजह से नजरअंदाज कर देते हैं। इन लोगों में एकाग्रता का स्तर काफी अच्छा होता है। आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस साल आपका अधिकतर समय घर-परिवार की बातों में बितेगा। इस साल कोई वाहन भी खरीदने के योग बनते हैं। अक्टूबर के माह का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं, वाहन चलाते समय सतर्कता बरतें। नवम्बर के महीने में जीवनसाथी को कोई उपहार देने की योजना बना सकते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। दिसम्बर के माह में आपको स्वयं के क्रोध पर काबू पाने की जरूरत है। अन्यथा इसका रिश्तों पर नकारात्मक असर देखने को मिल सकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2021 की शुरुआत में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, वर्तमान स्थिति को देखते हुए सेहत का ख्याल रखें। माता की ओर से मन परेशान रह सकता है। फरवरी के समय में किसी प्रॉपर्टी के सिलसिले में कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। मार्च का समय पहले से चले आ रहे कुछ अधूरे कामों को पूरा करने के लिए उपयुक्त है। आप किसी समाज कल्याण इकाई से भी जुड़ सकते हैं। अप्रैल के माह में कारोबार सम्बंधी नई योजनाएं सामने आ सकती हैं। घरवालों की सलाह लेकर निवेश किया जा सकता है, समय अनुकूल है। मई के माह में आप किसी रिश्तेदार या जानकर के साथ साझेदारी के बारे में सोचेंगे। जून का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जतकों के लिए उत्तम है, मन लगाकर अध्ययन करें, अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। जुलाई के महीने में आपसी रिश्तों में किसी वहम के कारण कुछ खटास आ सकती है। बेहतर है बैठ कर मन की बात साझा करें। अगस्त व सितम्बर का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए माता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

गाय का घी मंदिर में दान दें।

जीवनसाथी को इत्र उपहार दें।

साफ-सुथरे कपड़ें पहनें।

गाय को हरा चारा खिलाएं।

शिवलिंग का जल अभिषेक करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!