आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 04 Jun, 2022 10:08 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक कुशाग्र बुद्धि के स्वामी

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction:
आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। इन लोगों में चतुराई और तार्किक शक्ति भरी होती है। ये लोग समाज की पुरानी परंपरा और रूढ़िवादी सोच का विरोध करते हैं। हमेशा एक नए परिवर्तन के लिए तैयार रहते हैं। अपनी इस सोच के कारण इन्हें मुख्यतः समाज के विरोध का सामना करना पड़ता है। मूलांक 4 वालों को अपनी बातों पर परिवार और समाज की सहमति बड़ी मुश्किल से मिलती है। इन्हें अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। मूलांक 4 वाले जातकों के जीवन में बहुत सी घटनाएं अकस्मात होती हैं। ये लोग बहुत बार अचंभित कर देने वाली घटनाओं को अंजाम देते हैं। मूलांक 4 वाले जातकों की शिक्षा प्रायः सामान्य रहती है। इन लोगों में सामान्य श्रृंखला से हटकर कुछ अलग करने की चाहत होती है। मूलांक 4 वाले जातक शोध के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं। इन लोगों का अपने परिवार में पिता के साथ वैचारिक मतभेद कभी समाप्त नहीं होता। मूलांक 4 वाले जातकों का वैवाहिक जीवन सामान्यतः सुखी व्यतीत होता है।

PunjabKesari 4th june 2022, birthday predictions for today

आज जिन जातकों का जन्मदिन है उनकी इस वर्ष यात्राएं लगी रहेंगी, जो कि आपके लिए लाभदायक होंगी। अपनी योजनाओं के लिए आपको नए मार्ग मिलेंगे। गलत सोच का अनुसरण करने से बचें। जून के महीने में आपके सभी काम पूरे होंगे। अपनी क्षमता के अनुसार प्रयास करें। जुलाई के महीने में आप के भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। कोई शॉर्टकट अपनाने से बचें। सेहत का ख्याल रखें। अगस्त के महीने में फैशन और डिजाइन के क्षेत्र से जुड़े लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे। काम में तरक्की होगी। सितंबर के महीने में नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग आवेदन कर सकते हैं। अक्टूबर के महीने में काम की भागदौड़ ज्यादा लगी रहेगी। प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। नवम्बर के महीने में अपने क्रोध पर काबू रखें। वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। दिसंबर के महीने में पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी नए काम में निवेश अभी न करें। वर्ष 2023 के फरवरी के महीने में पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। दोस्तों की मदद प्राप्त हो सकती है। मार्च के महीने में कोई नया काम शुरू किया जा सकता है, हालांकि कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। अप्रैल के महीने में नकदी धन का निवेश सोच-समझकर करें। मई के महीने में अचानक धन लाभ के योग बनते हैं। बड़ों की सलाह मानकर काम करें।

PunjabKesari 4th june 2022, birthday predictions for today

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पीले रंग का धागा गले में पहनें। परनिंदा से परहेज करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। काले-सफेद तिल जल प्रवाह करें। चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। गाय को हरा चारा खिलाएं। सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari 4th june 2022, birthday predictions for today

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!