आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Jul, 2022 10:14 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 20 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही भावुक और संवेदनशील होते हैं। ये लोग

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 20 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही भावुक और संवेदनशील होते हैं। ये लोग हृदय के बहुत कोमल और मृदुभाषी होते हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत जल्दी दूसरों के साथ भावनात्मक स्तर पर जुड़ जाते हैं और उन्हें अपना बना लेते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों को दूसरों के दुख से भी दुख होता है। इन्हें हर छोटी-छोटी बात परेशान कर जाती हैं। मूलांक 2 वाले जातक हमेशा दूसरों का भला सोचते हैं। ये लोग कभी भी किसी दूसरे को नुकसान पहुंचाने के बारे में नहीं सोचते। हर संभव कोशिश करके दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। मूलांक 2 वाले जातक कभी किसी को किसी काम के लिए न नहीं कह पाते, जिसके कारण ये लोग खुद बहुत बार परेशानी में पड़ जाते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों की कल्पना शक्ति बहुत अच्छी होती है। इन लोगों की रचना और कला भी उत्तम होती है। इन लोगों को एक अच्छे रचनाकार, साहित्यकार, कवि इत्यादि के रूप में उभरते हुए देखा गया है। मूलांक 2 वाले जातक अपनी शिक्षा में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यदि जन्म तिथि के अन्य अंक साथ दें तो इन लोगों की एकाग्र शक्ति काफी मजबूत होती है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, यह वर्ष भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि करेगा। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। इस वर्ष खर्चे अधिक होंगे। जुलाई के महीने में किसी वहम के कारण जीवनसाथी के साथ रिश्तो में खटास न आने दें। अपनी वाणी पर संयम रखें। अगस्त के महीने में व्यापार के नजरिए से समय अच्छा रहेगा। दस्तावेजों के इस्तेमाल में सावधानी बरतें। अक्टूबर के महीने का समय कारोबार संबंधी यात्राओं के लिए सकारात्मक रहेगा। नकदी धन अधिक खर्च होगा। नवम्बर के महीने में किसी नए काम को शुरू करने से बचें। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में आकर न लें। दिसंबर के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। अपने क्रोध पर काबू रखें। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। लोग आप को उकसा कर नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

वर्ष 2023 के जनवरी का महीना संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंता में बीतेगा। सेहत का भी ख्याल रखें। फरवरी के महीने में कोर्ट- कचहरी के मामलों में थोड़ा सतर्क रहें। मार्च के महीने में अपने अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करें। दोस्तों की मदद मिल सकती है परंतु अपने स्वयं के व्यवहार में रूखापन न आने दें। अप्रैल के महीने में जोश से भरा हुआ महसूस करेंगे। आपके मनोबल में वृद्धि होगी। किसी नए काम को शुरू करने के लिए समय ठीक है, हालांकि ज्यादा बड़ा निवेश न करें। मई के महीने में किसी को पैसा उधार देने से बचें। भावनाओं में बहकर किसी को कोई वायदा न करें। जून के महीने में परिस्थितियां फिर भी पहले से अच्छी रहेंगी। निजी और व्यावसायिक दोनों स्तर पर आप अपने काम को संभाल पाएंगे।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गाय का घी मंदिर में दान करें। जीवनसाथी को अपशब्द न कहें। यथासंभव चांदी के पात्र में जल पियें। गाय को हरा चारा खिलाएं। कन्याओं को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें। गायत्री मंत्र का जाप करें। पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें। सूर्य को जल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!