Vaishno Devi Bhawan: रंग-बिरंगी लाइटों से चमकेगा वैष्णो देवी भवन, देशी व विदेशी फूल भी बढ़ाएंगे शोभा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 09 Apr, 2024 08:27 AM

vaishno devi bhawan

आज से चैत्र नवरात्रे शुरू हो रहे हैं और इन नवरात्रों के दौरान हर वर्ष की तरह वैष्णो देवी भवन पर सजावट शुरू की जा चुकी है। इस बार वैष्णो देवी भवन पर सजावटी लाइटों का उपयोग

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): आज से चैत्र नवरात्रे शुरू हो रहे हैं और इन नवरात्रों के दौरान हर वर्ष की तरह वैष्णो देवी भवन पर सजावट शुरू की जा चुकी है। इस बार वैष्णो देवी भवन पर सजावटी लाइटों का उपयोग किया जा रहा है। सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग के अनुसार वैष्णो देवी भवन पर सजावटी लाइटें लगाने का कार्य जोरों से जारी है।

PunjabKesari Vaishno Devi Bhawan

इस बार श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड भवन सहित वैष्णो देवी यात्रा के मुख्य पड़ाव अर्द्धकुंवारी, बाणगंगा व दक्षिणी ड्योढ़ी पर सजावटी लाइटें लगाने जा रहा है। वैष्णो देवी भवन पर की जा रही सजावट में देशी व विदेशी फूलों को प्राथमिकता दी जा रही है। वहीं अटका स्थल को भी फूलों सहित कई प्रकार के फलों से सजाया जा रहा है।  

PunjabKesari Vaishno Devi Bhawan

कटड़ा के मुख्य चौराहों पर भी की जा रही सजावट
चैत्र नवरात्रों को लेकर वैष्णो देवी यात्रा के मुख्य पड़ाव कटड़ा के मुख्य चौराहों पर भी सजावट का कार्य जारी है। इस सजावट के चलते जम्मू मार्ग, पैंथल रोड सहित मुख्य चौक और ड्योढ़ियों का निर्माण हर वर्ष की तरह किया जा रहा है। आपको बता दें कि हर वर्ष चैत्र व शारदीय नवरात्रों के दौरान इन ड्योढ़ियों का निर्माण कटड़ा के प्रमुख स्थलों पर किया जाता है।

PunjabKesari Vaishno Devi Bhawan
 

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!