महिलाओं के बैग में पड़ी ये चीज़ें दे सकती है ऐसे परिणाम, जानते हैं आप?

Edited By Jyoti,Updated: 19 Dec, 2021 05:30 PM

vastu and jyotish upay related to ladies purse

अक्सर देखा गया है महिलाएं हर वक्त अपने साथ एक बैग लेकर चलती है। जिसमें वे अपने ज़रूरत का सामान तो रखती है साथ ही पैसे भी उसी में इकट्ठे करके रखती है। ऐसे में कुछ लोगों का पर्स तो हमेशा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अक्सर देखा गया है महिलाएं हर वक्त अपने साथ एक बैग लेकर चलती है। जिसमें वे अपने ज़रूरत का सामान तो रखती है साथ ही पैसे भी उसी में इकट्ठे करके रखती है। ऐसे में कुछ लोगों का पर्स तो हमेशा पैसों से भरा रहता है वहीं कुछ महिलाएं ऐसी होती हैं जिनका पर्स हमेशा खाली ही मिलता है। लेकिन घबराने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि इस समस्या से निपटने के लिए शास्त्रों में कुछ अचूक उपाय बताएं गए हैं, जिससे आपके पास धन हमेशा टिका रहेगा और पर्स कभी खाली नहीं होगा।

पहले उपाय के तौर पर एक लाल कागज में अपनी इच्छा लिखकर रेशमी धागे से बांधकर पर्स में रख लें। इस उपाय को करने से आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा। वहीं दूसरे उपाय के तौर पर पर्स में चावल रखें क्योंकि धार्मिक शास्त्रों के अनुसार पर्स में चुटकी भर चावल रखने से अनचाहे खर्च कम हो जाते हैं और धन में वृद्धि होने लगती है।

तीसरा उपाय है अपने पर्स में माता लक्ष्मी की तस्वीर रखना, जिसमें वह बैठी हुई मुद्रा में हों। ऐसा करने से कभी भी पैसे की कमी नहीं रहेगी। इसी तरह सोने या चांदी का सिक्का पर्स में रखने से धन लाभ होता है। सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पहले इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रखना न भूलें।

चौथे उपाय के तौर पर पर्स में शीशे का टुकड़ा रखें,  वैसे तो टूटे हुए कांच को अशुभ माना जाता है लेकिन धार्मिक शास्त्रों के अनुसार पैसों की बढ़ोतरी के लिए पर्स में शीशे का टुकड़ा रखना चाहिए। यह उपाय धन वृद्धि में सहायक होता है। ऐसा करने से धन लाभ होता है और रुका हुआ पैसा भी वापस आता है।

अब बताते हैं पांचवा उपाय। वास्तु शास्त्र में बताया गया है की पर्स में हमेशा पीपल का पत्ता रखना चाहिए। पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद शुभ मुहूर्त में इसे पर्स में नोटों के साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से पर्स हमेशा धन से भरा रहेगा, जरूरत के समय कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं होगी। क्योंकि हिन्दू धर्म में भी पीपल और तुलसी दोनों को ही पूजनीय बताया गया है। इसी तरह पर्स में रुदाक्ष रखने से दरिद्रता दूर होती है और धन वृद्धि करता है।

इसके अलावा अगर आप पैसों की समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं,तो किसी किन्नर को पैसा देने के बाद उससे एक रुपए का सिक्का वापस लें। यदि किन्नर अपनी ख़ुशी से आपको सिक्का दे देता है, तो उसे हरे कपड़ में लपेट कर अपने पर्स में रखे या तिजोरी में रखे। ऐसा करने से आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी। वहीं बहुत से लोगों को मानना है कि अगर आप अपने पर्स में अपने गुरु की छोटी सी तस्वीर रखें तो काफी बरकत होती है। गुरु की तस्वीर पर्स में रखने से इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा। और धन संबंधी परेशानी दूर होगी।

इन उपायों को अगर आप करते हैं तो कभी आपका पर्स खाली नहीं होगा। पर्स में कभी भी कोई अश्लील चित्र या अन्य अश्लील सामग्री भी नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से पर्स की बरकत खत्म हो जाती है और जीवन में नकारात्मकता बढऩे लगती है। हमें अपने पर्स में कभी भी खाने पीने की चीजों को नहीं रखना चाहिए इससे धन की हानि होती है। ये भी माना जाता है कि अपने पर्स और चाबी को कभी भी टेबल पर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसे की बचत होना कम हो जाती है। इसलिए कभी भी पर्स को टेबल ना रखें। इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें। ये सुरक्षा की दृष्टि से भी काफी सही होता है। इससे पर्स के चोरी होने का खतरा भी कम हो जाता है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!