Vastu Tips For Money: अपने आप खिंचा चला आएगा धन आपके द्वार, आजमाकर देखें ये वास्तु टिप्स

Edited By Prachi Sharma,Updated: 27 Nov, 2023 10:51 AM

vastu tips for money

धन की चाह तो हर किसी को होती है और आज-कल के समय में हर कोई व्यक्ति सारा दिन मशक्कत कर के पैसा कमाने में लगा हुआ है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips For Money: धन की चाह तो हर किसी को होती है और आज-कल के समय में हर कोई व्यक्ति सारा दिन मशक्कत कर के पैसा कमाने में लगा हुआ है। धन की मदद से ही हम अपने जीवन का हर ऐशो-आराम प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन ज्यादातर लोग इस सपने को पूरा करने में असफल हो जाते हैं। कई बार ऐसी परेशानियों का कारण घर में उत्पन्न हुआ वास्तु दोष भी हो सकता है। इसे दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र ने बहुत से नियम बताए हैं, जिन्हें अपनाने से आप अपनी मनचाही इच्छा को पूरा कर सकते हैं। आर्थिक तंगी हो या फिर घर की सुख-शांति वास्तु शास्त्र की मदद से हर समस्या को सुलझाया जा सकता है। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे पैसों से जुड़े वास्तु टिप्स के बारे में। 

PunjabKesari Vastu Tips For Money

Ways to gain wealth related to Vastu वास्तु से जुड़े धन प्राप्ति के उपाय

वास्तु के अनुसार घर की उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा कहते हैं। इस दिशा में अगर घर की अलमारी को रखा जाए तो घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। लेकिन अलमारी रखते समय इस बात का बेहद ध्यान रखें कि  अलमारी को दक्षिण की दीवार सटाकर ऐसे रखें जिससे उसका द्वार उत्तर की ओर खुले। 

घर की तिजोरी को पैसों से भरा रखने के लिए लाल चंदन को पानी में घोल लें और उसके बाद एक अखंडित भोजपत्र पर मोर पंख से उस घोल की मदद से श्रीं लिखें। कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि अपने आप ही आपके घर में बरकत होनी शुरू हो जाएगी। 

PunjabKesari Vastu Tips For Money

घर में धन और समृद्धि के आगमन के लिए मुख्य दरवाजे पर लाल रिबन से बंधे सिक्के लटका दें। ऐसा करने से धन को आएगा ही इसी के साथ अगर किसी जगह पर पैसा अटका हुआ है तो वो भी वापिस मिल जाएगा। इसी के साथ बता दें कि पर्स में भी सिक्कों और नोटों को अलग-अलग करके रखना चाहिए। 

धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है तो अपने पर्स में पर्स में 21 अखंडित चावल के दाने को बांधकर रखें और पर्स को हमेशा बाईं जेब में रखें। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दहलीज टूटी-फूटी या खंडित नहीं होनी चाहिए। जिस घर की दहलीज ऐसी होती है वहां धन कभी भी टिकता और जिस  घर की दहलीज सुंदर होती है उस घर में सदैव मां लक्ष्मी का वास रहता है। धन की देवी को प्रसन्न करने के लिए रोज शाम को दहलीज की पूजा करें। 

PunjabKesari Vastu Tips For Money

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!