Weekly numerology (26th june to 2nd july): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Jun, 2023 09:16 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं।  मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं।  मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा धीमी गति वाला रहेगा। क्रोध में आकर कोई गलत काम न करें। अपने उतावलेपन पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियां खराब हो सकती हैं। हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके लिए सकारात्मक है। बुधवार के दिन किसी नए काम की जिम्मेदारी के कारण व्यस्त रहेंगे। सप्ताह आगे बढ़ने के साथ-साथ परिस्थितियों में सुधार आने लगेगा। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। घर के बड़ों की सलाह मानकर चलना लाभदायक रहेगा। कामकाज को आगे बढ़ाने का भी विचार करेंगे। शनिवार के दिन संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी अच्छी खबर मिल सकती है।
उपाय:- गाय को हरा चारा खिलाएं। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वाले लोगों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में अपने क्रोध पर काबू रखें और कोई भी निर्णय सोच-समझ कर लें। दूसरों के बहकावे में आकर काम न करें। बुधवार के दिन कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। जिसके कारण अपने काम को समय से पूरा करने में सफल रहेंगे। बृहस्पतिवार के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। बच्चों का मन भी पढ़ाई में लगेगा। सप्ताह के अंत का समय भी आपके अनुकूल है। कार्यक्षेत्र पर पदोन्नति के योग बनते हैं। रविवार के दिन मां के साथ संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी।
उपाय:- रात्रि के समय तरल दवाई का सेवन न करें। भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज की अधिकता बनी रहेगी हालांकि अंत में सफलता मिलेगी। मंगलवार के दिन वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। बुधवार के दिन किसी नए काम को शुरू करना चाहेंगे और सफल रहेंगे। सप्ताह के मध्य का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। शुक्रवार के दिन मेधावी मिलने के भी योग बनते हैं। सप्ताह के अंत में सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोग भी आवेदन कर सकते हैं।
उपाय:- दूध में हल्दी डालकर सेवन करें। केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी के मामलों में लाभ होने के योग बनते हैं। हालांकि पुलिस के मामलों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। सरकारी काम में अभी निवेश न करें। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें। कागजों से संबंधित किसी भी मामले में विशेष सावधानी बरतें। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। बच्चे अपनी आगे की पढ़ाई को लेकर योजना बनाएंगे। सप्ताह के अंत में किसी नए काम से संबंधित अपनी बातों को किसी के साथ साझा न करें। अपने भेद किसी को न बताएं। दूसरों की बातों में आकर कोई अनैतिक काम न करें।
उपाय :- गणेश भगवान की आराधना करें। तुलसी के पौधे पर जल दें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कुछ अनचाहे खर्चे आपका बजट हिला सकते हैं। अपने क्रोध पर काबू रखें और अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाकर लाभ उठाने की कोशिश करें। बुधवार के दिन किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी जिसके कारण दिनचर्या व्यस्त हो सकती है। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। पदोन्नति के योग बनते हैं। व्यवसाय को भी आगे बढ़ाने का विचार बनाएंगे। सप्ताह के अंत में सरकारी कामों में लाभ होगा। सरकारी नौकरी चाहने वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं।
उपाय:- शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम अच्छे रहेंगे। जमीन-जायदाद के मामलों में लाभ होने के योग बनते हैं। प्रॉपर्टी में भी निवेश कर सकते हैं। मंगलवार के दिन घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। क्रोध और उतावलेपन पर काबू रखें। बुधवार के दिन किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको व्यस्त रखेगी। जीवन साथी के साथ मनमुटाव होने की संभावना बनती है। भावनात्मक स्तर पर थोड़ा आहत महसूस करेंगे। शुक्रवार के दिन कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। हालांकि आप अपनी सूझबूझ से व्यावसायिक और निजी दोनों स्तर पर एक संतुलन बना पाने में सफल रहेंगे। सप्ताह के अंत का समय भी कामकाज में व्यस्त रहेगा। घर-रिवार और निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। लक्ष्मी मां की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह की शुरूआत थोड़ी मंदिर रहेगी। सोमवार के दिन कोई लोहे का औजार इस्तेमाल करते हुए सावधानी बरतें। किसी कंस्ट्रक्शन साइट पर भी सावधानी बरतें दुर्घटना होने की संभावना बनती है। मंगलवार के दिन वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। अपने उतावलेपन और क्रोध पर काबू रखें। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। बुधवार के दिन सरकारी काम बनने के योग बनते हैं लेकिन कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें। मन थोड़ा विचलित रहेगा। मां के साथ संबंधों में अनबन हो सकती है। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा है। बच्चे अपने आगे की पढ़ाई को लेकर योजना बनाएंगे। कामकाज को भी आगे बढ़ाने का विचार करेंगे।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। माथे पर केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। मंगलवार के दिन बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। अपने उतावलेपन पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियों को अपने ही विरुद्ध कर लेंगे। बुधवार का दिन व्यस्त रहेगा। कामकाज की अधिकता के कारण मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अनींद्रा के कारण थकान महसूस करेंगे। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर काम करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। नौकरी में भी पदोन्नति के योग बनते हैं। हालांकि पदोन्नति के साथ कामकाज और जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी, जिन्हें संतुलित तरीके से निभाना होगा।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें। जरूरतमंद की सहायता करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे सप्ताह के शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। प्रॉपर्टी और कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधानी बरतें। मंगलवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन अपने क्रोध पर काबू रखें। छोटे बहन-भाइयों की मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र पर भी काम की अधिकता के बावजूद आप अपने सभी जिम्मेदारियों को समय से निभाने में सफल रहेंगे। लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। सप्ताह के मध्य में आर्थिक स्थिति भी अच्छी बनी रहेगी। शुक्रवार का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।
उपाय:- लक्ष्मी मां की आराधना करें। तांबे के लौटे में सूर्य को जल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!