Weekly numerology (14th to 20th august ): जन्म तिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Aug, 2023 11:08 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में बच्चों का मन पढ़ाई की अपेक्षा अन्य गतिविधियों में ज्यादा लगेगा। संगीत नृत्य रचना इत्यादि क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। बुधवार का दिन यात्राओं के योग लेकर आया है। जीवन साथी के साथ भी कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। हालांकि बृहस्पतिवार के दिन अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा संबंधों में दूरियां आने की संभावना बनती है। सप्ताह के अंत का समय व्यावसायिक स्तर के नजरिए से ठीक रहेगा। कुछ रुके हुए काम पूरे होंगे। शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा है। किसी दोस्त की मदद से लाभ होगा।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम थोड़े मंदे रहेंगे। लोग आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकते हैं। भौतिक वस्तुओं पर धन खर्च होगा। हालांकि इस सप्ताह पिता की सलाह से आपके काम पूरे होंगे। बुधवार और बृहस्पतिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। मां की सेहत का ख्याल रखें। स्वयं भी मानसिक स्तर पर तनाव महसूस करेंगे। सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर और अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी, जिसे निभाने के लिए आप जोश से भरा हुआ महसूस करेंगे।
उपाय:- गुड़ का सेवन करें। गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में व्यापार संबंधी पैसा उधार लेने की जरूरत महसूस हो सकती है। कोई भी काम सोच-समझकर करें। शॉर्टकट अपनाने की कोशिश न करें। बेकार के प्रलोभनों से दूर रहें, हालांकि बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। दर्शन शास्त्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य में मेहनत अधिक करनी होगी लेकिन उचित परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा है। प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग बनते हैं। अपने अधूरे कामों को समय से पूरा करने की कोशिश करेंगे। किसी नए काम की जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है।
उपाय:- भगवान गणेश की आराधना करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करें। पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम अच्छे रहेंगे। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े हुए लोग जल्दी ही लक्ष्य को पूरा कर पाएंगे। किसी महिला सहकर्मी का साथ प्राप्त होगा। बुधवार के दिन की गई यात्रा लाभदायक रहेगी। जीवनसाथी के साथ भी कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होने के योग बनते हैं। शुक्रवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। अपने उतावलेपन पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियों को अपने ही विरुद्ध कर लेंगे। किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको व्यस्त रखेगी। भावनाओं में आकर किसी को अपशब्द न कहें।
उपाय :- गुड़ का दान मंदिर में करें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम अच्छे रहेंगे। नृत्य संगीत या अन्य किसी भी प्रकार की कला से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव भी प्राप्त हो सकते हैं। जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक देने की संभावना बनती है। सप्ताह के मध्य में कुछ अनचाहे खर्च हो सकते हैं। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन संभव है। सप्ताह के अंत में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।
उपाय:- भगवान सूर्य की आराधना करें। छोटी कन्या को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय शुभ रहेगा। आपके सभी काम समय से पूरे हो जाएंगे। स्वयं के रख-रखाव पर ज्यादा ध्यान देंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। मंगलवार के दिन छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना बेहतर रहेगा। अपने मन की बात जीवनसाथी के साथ साझा कर बेहतर महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होगा। मकान खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं। शुक्रवार के दिन घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। काम की अधिकता के कारण निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। सप्ताह के अंत में भावनात्मक स्तर पर ज्यादा सोच-विचार करेंगे।
उपाय:- तांबे के लोटे में मूंग की दाल भरकर मंदिर में दान करें। लक्ष्मी मां की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में मां-बेटी के संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी। स्वयं के लिए खरीदारी पर जा सकते हैं। बुधवार के दिन नौकरी संबंधी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। किसी कंस्ट्रक्शन साइट पर विजिट करने के योग बनते हैं। शुक्रवार के दिन बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। छोटे बहन-भाइयों से व्यर्थ के विवाद को नजरअंदाज करें। हालांकि शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। अपने काम को समय से पूरा कर पाएंगे। सप्ताह के अंत में रविवार के दिन मां के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
उपाय:- गुड़ का सेवन करें। एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। जीवन साथी के साथ खरीदारी पर जा सकते हैं। कुछ अनचाहे खर्चे भी संभव हैं। बुधवार के दिन न चाहते हुए भी कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। जिनके कारण मानसिक तनाव की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी नए काम की जिम्मेदारी और आय के नए साधन भी प्राप्त होंगे। शुक्रवार के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें। जीवन साथी के साथ संबंधों में मनमुटाव उत्पन्न होने की संभावना बनती है। सप्ताह के अंत में मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय:- गुड़ और तांबे का दान मंदिर में करें। शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय विद्यार्थियों के लिए सामान्य रहेगा। उनका मन पढ़ाई की अपेक्षा संगीत नृत्य कला जैसी अन्य गतिविधियों में ज्यादा लगेगा। बुधवार के दिन वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। टायर पंचर होने के कारण अपने गंतव्य स्थान पर देरी से पहुंचने की स्थिति बन सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामले सामने आ सकते हैं। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कड़ी मेहनत करके अपने कामों को पूरा करने की कोशिश करें ताकि आने वाले समय का लाभ उठाया जा सके। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शनिवार के दिन शुभ समाचार मिल सकता है।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श का आशीर्वाद लें। काले और नीले रंग से परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!