Weekly numerology (21st-27th August): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 Aug, 2023 07:04 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक एक वालों के लिए

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक एक वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यवसाय में तरक्की के योग बनते हैं। हालांकि इस पूरे सप्ताह आप भावनाओं में आकर फैसला लेने के लिए आतुर रहेंगे। अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी को कोई वायदा न करें। मंगलवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। कोई अनैतिक काम करने से बचें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में बच्चों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। हालांकि सप्ताह के अंत में रविवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप मनोबल में वृद्धि और उत्साह महसूस करेंगे।
उपाय:- यथासंभव चांदी के पात्र में जल पिएं। गुड़ और शहद का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के बारे में विचार करेंगे। सप्ताह के मध्य का समय सोशल मीडिया और फैशन डिजाइन जैसे क्षेत्रों से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। हालांकि सप्ताह के अंत में शुक्रवार और शनिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। मानसिक तनाव और शारीरिक थकान महसूस करेंगे। आलस्य के कारण अपने काम को आने वाले समय पर डालने की कोशिश करेंगे। अनिद्रा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। हालांकि रविवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी सामाजिक कार्य में भागीदार बन सकते हैं।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श का आशीर्वाद लें। एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चे विदेशी शिक्षा सीखने के लिए योजना बना सकते हैं। सेहत का ख्याल रखें, सांस से संबंधित कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के मध्य का समय व्यापार के नजरिए से अहम रहेगा। बृहस्पतिवार के दिन निजी जीवन पर ज्यादा ध्यान रहेगा। अपने परिवारजनों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में दिनचर्या थोड़ी व्यस्त रहेगी। मेहनत अधिक करनी होगी। सेहत का ख्याल रखें। वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें।
उपाय:-दूध में हल्दी डालकर सेवन करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोग भी सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। मंगलवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। हालांकि दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। सप्ताह के मध्य का समय फैशन डिजाइन और कला के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। शुक्रवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ है। इस दिन की गई यात्राएं सफल रहेगी। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होगा। रविवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों में अनबन होने की संभावना बनती है।
उपाय :- छोटी कन्या को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें। दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय व्यापार के नजरिए से अहम रहेगा। काम को जल्दी करने के लिए आधुनिक तकनीक को अपनाने की कोशिश करेंगे। हालांकि शॉर्टकट अपने से बचें। इस पूरे सप्ताह कुछ अनचाहे खर्च आपका बजट ऊपर नीचे रखेंगे। सप्ताह के मध्य का समय परिवार के साथ अच्छा बीतेगा। जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। जीवन साथी के साथ संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। सप्ताह के अंत में प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है।
उपाय:- किसी को अपशब्द न कहें। गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय कामकाज में ज्यादा व्यस्त रहेगा। बेकार के वहम से दूर रहें। लोग आपको आपके रास्ते से भटकने की कोशिश करेंगे। सप्ताह के मध्य का समय वैवाहिक जीवन के सुखों के नजरिए से ठीक रहेगा। जीवनसाथी का साथ प्राप्त होगा। बृहस्पतिवार के दिन किसी को अपना भेद न बताएं अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में आलस्य के कारण अपने काम को आने वाले समय पर डालने की कोशिश करेंगे। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन भी संभव है।
उपाय:- ध्यान रखें घर में दूध को उबल कर न गिरने दें। यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय विद्यार्थियों के लिए शुभ है। बच्चे अपनी आगे की शिक्षा को लेकर योजना बनाएंगे। कामकाज को आगे बढ़ाने का विचार भी किया जा सकता है। मंगलवार के दिन आपके रुके हुए कामों को गति मिलेगी। सप्ताह के मध्य में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। बृहस्पतिवार का दिन भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि करेगा। शुक्रवार के दिन कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। नौकरी संबंधित यात्राएं भी संभव है। सप्ताह के अंत का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाकर रखें। वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें।
उपाय:- जल का अपव्यय न करें। गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपनी मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी आपके लिए लाभदायक रहेगी। मंगलवार के दिन अपने किसी काम को शॉर्टकट अपना कर पूरा करने की कोशिश करेंगे, जिसमें आप सफल रहेंगे। सप्ताह के मध्य में कुछ अनचाहे खर्चो पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। घर-परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। बृहस्पतिवार के दिन स्वयं के रख-रखाव पर ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा है लेकिन अपने नीरस स्वभाव के कारण रिश्तों में दरार न आने दें।
उपाय:- रात्रि के समय तरल दवाई का सेवन न करें। शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। मंगलवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। लालच में आकर कोई गलत काम करने की भावना ना पैदा करें। सप्ताह के मध्य में बच्चों का मन पढ़ाई की अपेक्षा अन्य गतिविधियों में ज्यादा लगेगा। यात्राएं करते हुए सावधानी बरतें। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में अभी निवेश न करें। रविवार का दिन आपके लिए अच्छा है।
उपाय:-  शनि चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी को लाल सिंदूर और चमेली के तेल का चोला चढ़ाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!