Weekly Tarot Horoscope (31stJuly-6thAugust): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Jul, 2022 03:15 PM

weekly tarot horoscope

मेष- इस सप्ताह कदम-कदम पर किस्मत आपका साथ देगी। यदि आप लंबे समय से किसी योजना पर काम कर रहे हैं तो अच्छे रिजल्ट देखने

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- इस सप्ताह कदम-कदम पर किस्मत आपका साथ देगी। यदि आप लंबे समय से किसी योजना पर काम कर रहे हैं तो अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को हफ्ते की शुरुआत में कोई सुखद समाचार मिल सकता है। आमदनी अच्छी होने से कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को बेहतर अवसर और आय के अतिरिक्त साधन भी प्राप्त होंगे। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। 
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
शुभ अंक- 10
शुभ रंग- भूरा

वृष- वृषभ राशि के जातकों का ये हफ्ता बहुत ही अच्छा रहने वाला है। कोई पुराना सपना जिसे लेकर काफी समय से परेशान चल रहे थे, वह पूरा हो जाएगा। इस दौरान सामाजिक और प्रोफेशनल दोनों ही स्तरों पर आपकी तरक्की संभव है। अगर आप गोल्ड में निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो इस सप्ताह समझदारी के साथ निवेश करें। खट्टी-मीठी तकरार के साथ दांपत्य जीवन भी मधुर रहेगा। इस सप्ताह आप बिगड़ते मौसम के कारण बीमार हो सकते हैं। 
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें।
शुभ अंक-
शुभ रंग- जामुनी

मिथुन- इस सप्ताह मिथुन राशि वालों के जीवन में सफलता के द्वार खुलते नजर आ रहे हैं। किसी प्रभावी व्यक्ति के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा लेकिन इस संबंध में उचित निर्णय लेना असमंजस से भरा रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से इस समय आपको पैसों की खूब भरमार लगने वाली है। वाहन को सावधानी के साथ चलाएं वरना चोट-चपेट लगने की आशंका है। यदि आप किसी के सामने प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो ऐसा करने पर बात बन जाएगी। 
उपाय- गणेश चालीसा का पाठ करें।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- मेहरून

कर्क- इस सप्ताह कर्क राशि के लोग हर काम को जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश में रहेंगे लेकिन जल्दबाजी में काम बिगड़ सकते हैं। प्रोफेशनल स्तर पर देखा जाए तो इस सप्ताह आपके अधिकारी आपसे थोड़ा नाराज रह सकते हैं। कहीं से रुका हुआ या फिर उधार दिया गया पैसा वापस मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में काम में कुछ अड़चन आ सकती है लेकिन सूझबूझ से उसे दूर करने में कामयाब होंगे। साथी की सेहत खराब हो सकती है, उनका ख्याल रखें।
उपाय- शिवलिंग पर सफेद चंदन का तिलक लगाकर पूजा करें।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- सुनहरा

सिंह- इस सप्ताह किए गए नेक काम का फल मिल सकता है। व्यापार में दूसरों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से बचें अन्यथा  आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा। यात्रा के दौरान अपने सामान और सेहत का विशेष ख्याल रखें। मनचाहा फल पाने के लिए परिश्रम करना होगा, तभी उचित परिणाम प्राप्त होंगे। प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं। अभिभावक बच्चों की जिंदगी में जरूरत से ज्यादा दखल देने से बचें। सिर दर्द की स्थिति बन सकती है।
उपाय- भगवान विष्णु के समक्ष घी का दीपक जलाएं।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी

कन्या- व्यवसाय कर रहे हैं तो उसे बढ़ाने से पहले धन संबंधी स्थिति को स्पष्ट करके चलना उचित रहेगा। सप्ताह के अंत तक कोई सुखद समाचार मिल सकता है, जिससे परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। नौकरीपेशा को बॉस से शाबाशी मिल सकती है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में लगे छात्रों को उनकी मेहनत के अनुसार पूरा फल प्राप्त होगा। भूमि-भवन या वाहन को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। प्रेम संबंध में विश्वास बढ़ेगा। पेट दर्द से जुड़ी समस्या हो सकती है। 
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- पीला

तुला- सप्ताह की शुरुआत में आपको करिअर-कारोबार को आगे बढ़ाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में पुरानी चीजों के साथ नई चीजों को आगे बढ़ाने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्ताह के उत्तरार्ध में समस्याओं को सामना करना पड़ सकता है। यदि भूमि-भवन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसे जरा ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। सेहत सामान्य रहेगी।
उपाय- प्रतिदिन शिव जी को बेलपत्र चढ़ाएं।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- गुलाबी

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह सौभाग्य और सकारात्मकता लिए हुए है। कार्यक्षेत्र में सीनियर कामकाज से पूरी तरह से संतुष्ट और प्रसन्न नजर आएंगे। सहकर्मी भी आपकी हर संभव मदद करते हुए नजर आएंगे। घर-परिवार में प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाही सफलता मिलने से घर में खुशियों का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। सेहत की दृष्टि से ये हफ्ता कुछ ठीक नहीं है, ऐसे में खुद का ध्यान रखें।   
उपाय- हर रोज़ चींटियों को आटा खिलाएं।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- लाल

धनु- इस राशि के जातकों को इस सप्ताह क्रोध में आकर या फिर भावनाओं में बहकर कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। विरोधी आपके काम में अड़चन पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। व्यवसाय में थोड़ा-बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है हालांकि यह स्थिति ज्यादा दिन तक नहीं बनी रहेगी। कोई पुरानी बीमारी एक बार फिर से उभर सकती है। ऐसे में अपनी सेहत और दिनचर्या सही रखें। प्रेम संबंध को मजबूत बनाए रखने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी न करें। 
उपाय- प्रतिदिन माता लक्ष्मी को फूल अर्पण करें।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला

मकर- सप्ताह की शुरुआत से ही सोचे हुए कार्य तेजी से पूरे होते हुए नजर आएंगे। घनिष्ठ मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। करियर और कारोबार के सिलसिले में की जाने वाली यात्रा सफल साबित होगी। नौकरीपेशा लोगों को प्रगति करने के नए अवसर और आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। व्यवसाय अथवा किसी कार्य विशेष के लिए की गई यात्राएं सफल और लाभदायक साबित होंगी। लव पार्टनर के साथ बेहतर साझेदारी देखने को मिलेगी और वह आपकी ताकत बनेंगे। किसी करीबी की सेहत के बिगड़ने के चांस हैं।
उपाय- भगवान शिव की पूजा करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- क्रीम

कुंभ- इस हफ्ते समझदारी से काम लेने की आवश्कता है, जोश में होश न खो बैठें। अपने ही किसी काम को खतरे में डाल सकते हैं । नौकरीपेशा लोगों की आय के लिए अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। सप्ताह की शुरुआत उन लोगों के लिए बेहद शुभ साबित होगी जो विदेश से जुड़ा कारोबार करते हैं या फिर विदेश में जाकर अपने करियर को बनाने या पढ़ाई करने के लिए प्रयासरत है। सेहत की दृष्टि से यह समय बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है क्योंकि चोट-चपेट के शिकार होने का भय है। किसी के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रखने की सोच रहे हैं तो उचित समय आने का इंतजार करें अन्यथा बनती बात बिगड़ सकती है।
उपाय- नारायण कवच का पाठ करें।
शुभ अंक- 10
शुभ रंग- सफेद

मीन- सप्ताह की शुरुआत में सत्ता, राजनीति से जुड़े कार्यों में लाभ की प्राप्ति होगी। जो लोग किसी स्थान विशेष पर बदली या उच्च पद की चाहत रखते हैं, उनका इंतजार समाप्त होने की संभावना है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। कारोबार में मनचाहा लाभ और प्रगति देखने को मिलेगी। व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्राएं सफल और लाभदायक साबित होंगी। कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बैठाने की जरूरत है। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। घुटने पर चोट लगने की संभावना है।
उपाय- प्रतिदिन तुलसी की सेवा करें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- आसमानी

PunjabKesari kundli

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!