Yearly Horoscope 2023: मेष से लेकर मीन तक, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Jan, 2023 10:57 AM

yearly horoscope

मेष नया वर्ष आमतौर पर आर्थिक स्थिति मजबूत रखने, कारोबारी यात्रा में कामयाबी देने तथा कामकाजी कदम बढ़त की तरफ रखने वाला होगा परंतु वर्ष के आखिरी दो महीने मोटे तौर पर शत्रुओं को उभारने तथा उलझनों, पेचीदगियों को जागृत रखने वाले होंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

 मेष
नया वर्ष आमतौर पर आर्थिक स्थिति मजबूत रखने, कारोबारी यात्रा में कामयाबी देने तथा कामकाजी कदम बढ़त की तरफ रखने वाला होगा परंतु वर्ष के आखिरी दो महीने मोटे तौर पर शत्रुओं को उभारने तथा उलझनों, पेचीदगियों को जागृत रखने वाले होंगे।

वर्ष के प्रारंभ से आम हालात बेहतर रहेंगे। फिर 16 जनवरी के बाद समय सफलता देने, इज्जत-मान बढ़ाने वाला होगा तथा लोहा, लोहा मशीनरी, हार्डवेयर, स्टील कारोबारियों को भरपूर लाभ मिलेगा, 16 फरवरी से 5 अप्रैल तक का समय खर्च बढ़ाने, उलझनों, झमेलों को उभारने वाला होगा, बेगानी जिम्मेदारियों में फंसने से बचना चाहिए। फिर 6 अप्रैल से 2 मई तक टीचिंग, कंसलटैंसी, टूरिज्म, फोटोग्राफी से जुड़े लोगों के लिए शुभ फलदायक, उलझनों बाधाओं का दबाव भी घटेगा, बीच में 22 अप्रैल को कारोबारी स्थिति बेहतर बनेगी। 10 मई से 30 जून तक समय अदालती व जायदादी कामों के लिए ढीला, मुश्किलें, रुकावटें जागती रहेंगी। कमजोर सितारा के हटने पर 1 जुलाई से उद्देश्यों-कार्यक्रमों में सफलता मिलेगी, 19 अगस्त से शत्रु आपके साथ टकराव से बचते दिखाई देंगे, मगर 2 से 18 अक्तूबर तक आपको विरोधियों से बचना होगा। 31 अक्तूबर से वर्षांत तक विरोधी आपसे पीछा छुड़ाते नजर आएंगे। बीच में 17 नवम्बर से सितारा सेहत के लिए ढीला रहेगा।

वृष
नया वर्ष सरकारी कामों में सफलता देने, अफसरों के रुख में नर्मी बढ़ाने वाला, परंतु क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा। वर्ष के पहले 4 व आखिरी 2 महीने आर्थिक स्थिति मजबूत रखने वाले होंगे परन्तु संतान की ओर से चिंता पैदा करने वाले हो सकते हैं।

वर्ष के प्रारंभ से समय सेहत के लिए ढीला, गिरने, फिसलने का भी डर रहेगा, 17 जनवरी से राजकीय कामों के लिए सितारा बहुत मजबूत और प्रभावशली बनेगा, मनोबल बुलंद रहेगा, यदि कोई सरकारी काम लटक रहा हो तो यत्न कर लें उसमें कुछ न कुछ पेशकदमी जरूर हो जाएगी। 16 फरवरी से 5 अप्रैल तक समय कारोबारी कामों और कामकाजी टूरिंग के लिए बेहतर रहेगा। आगे 6 अप्रैल से समय सफलता तथा इज्जत-मान दिलवाने वाला और घूमने-फिरने की इच्छा जागृत रखने वाला होगा। 14 अप्रैल और फिर 22 अप्रैल से खर्चों-उलझनों का जोर रहेगा वैसे खर्च उचित काम पर ही होंगे। फिर 10 मई से 30 जून तक घटिया साथी, मित्र, कामकाजी, पार्टनर आपको कुछ परेशान रख सकते हैं। 1 जुलाई से प्रापर्टी के साथ जुड़ा कोई यत्न सकारात्मक नतीजा दे सकता है। 17 अगस्त से ग्रह ज्यादा मजबूत बनेगा फिर 2 से 18 अक्तूबर तक समय संतान की तरफ से राहत देने वाला तथा विरोधियों को कमजोर रखने वाला हो सकता है। आगे 31 अक्तूबर से वर्षांत तक का समय संतान तथा फैमिली फ्रंट की ओर  से चिंता-परेशानी देने वाला होगा।

मिथुन
सितारा राजकीय कामों में कदम बढ़त की ओर रखने, अफसरों के रुख में नर्मी, कारोबारी कामों में लाभ देने तथा अर्थ दशा उत्तम रखने वाला होगा, पर सेहत के बिगड़ने तथा घरेलू मोर्चे  पर तनातनी रहने की आशंका, वर्ष के आखिरी 2 महीने जायदादी कामों के लिए कमजोर दिखाई देते हैं।

वर्ष के प्रारंभ से कामकाजी दशा ठीक रहेगी, 17 जनवरी से बिगड़ी सेहत को सुधारने वाला सितारा बन जाएगा परन्तु 13 फरवरी तक गिरने- फिसलने की आशंका, आगे 16 फरवरी से 12 मार्च तक किसी बड़े व्यक्ति की मदद से आपकी कोई समस्या सुलझ सकती है। फिर 6 से 13 अप्रैल तक किसी भारी भरकम खर्च की आशंका। आगे 14 अप्रैल तथा 22 अप्रैल से कारोबारी मोर्चे पर कदम बढ़त की ओर, 10 मई से 30 जून तक सितारा अर्थ दशा कमजोर रखने, आपकी रकम को फंसाने, किसी कारोबारी योजना को लटकाने वाला होगा। 1 जुलाई से कामकाजी योजना बेहतर नतीजा देगी, शत्रु तेजहीन रहेंगे, 17 अगस्त को सज्जन-साथी आपके किसी काम को संवारने में सहायक होंगे, फिर 2 से 18 अक्तूबर तक किसी अदालती और जायदादी काम में आसान सफलता मिलेगी परन्तु 19 अक्तूबर से 16 नवम्बर तक समय संतान की ओर से परेशानी देने तथा संतान के किसी प्रोजैक्ट की उलझाने वाला होगा। बीच में 30 अक्तूबर के बाद जायदादी-अदालती कामों के लिए आपके यत्न सकारात्मक नतीजा न दे सकेंगे, अलबत्ता 16 नवम्बर के बाद शत्रु आपके साथ टकराव से परे रहेगा।

कर्क
वर्ष के दौरान कामकाजी दशा बेहतर बनी रहेगी, भागदौड़ करने पर आपकी याजनाएं आगे बढ़ेंगी। मान-सम्मान भी बढ़ेगा परन्तु 16 जनवरी के बाद शनि का ढैया (अढ़ाई वर्ष का) शुरू हो जाने से सेहत के बिगड़ने का खतरा  बढ़ेगा, व सरकारी मोर्चा पर मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं।

वर्ष के शुरू से आम हालात बेहतर रहेंगे, शत्रु कमजोर और तेजहीन बने रहेंगे। 17 जनवरी से सेहत बिगड़ने, किसी बने-बनाए काम के उलझने-लटकने, अर्थ दशा कमजोर बनने का डर बढ़ेगा। 16 फरवरी से 12 मार्च तक जहां आपकी भागदौड़ सकारात्मक नतीजा देगी वहीं यत्न करने पर कोई उलझा-रुका काम भी सिरे चढ़ेगा। तदोपरांत 14 अप्रैल से सरकारी कामों के लिए सितारा मजबूत बनेगा। 10 मई से 30 जून तक जहां स्वभाव में क्रोध बढ़ेगा, वहींं आपको बाधाओं, मुश्किलों, पेचीदगियों से भी निपटना पड़ सकता है। फिर 1 जुलाई से आम हालात सुधरेंगे, सफलता के अवसर बढ़ेंगे। आगे 17 अगस्त से कारोबारी यत्न सिरे चढ़ेंगे, कामकाज में सफलता मिलेगी। आगे 2 से 18 अक्तूबर तक समय बड़े लोगों से लाभ दिलाने वाला तथा उनकी मदद से आपकी कोई समस्या सुलझने के निकट पहुंचेगी परन्तु तदोपरांत जायदाद सम्बन्धी किसी काम के लिए आपका यत्न बेकार जा सकता है। बड़े लोगों के रुख में भी सख्ती, नाराजगी बढ़ेगी, परन्तु 30 अक्तूबर के बाद हल्की नेचर वाले लोग आपकी टांग खींचते रहेंगे। 15 नवम्बर के बाद का समय स्कीमों-प्रोग्रामों में आपके यत्नों को आगे बढ़ाने वाला होगा।

सिंह
नया वर्ष मिश्रित हालात रखेगा। कामकाजी दशा ठीक रहेगी, तेज, प्रभाव और दबादबा बना रहेगा। कभी शत्रु जोर पकड़ेंगे तो कभी वे कमजोर दिखेंगे। वैसे पारिवारिक मोर्चे पर आपकी पकड़ सुदृढ़ रहेगी, हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच और अपरोच रहेगी।
14 जनवरी के बाद दुश्मनों पर आपकी पकड़ बढ़ेगी, कारोबारी दशा बेहतर बनेगी, पारिवारिक मोर्चे पर तालमेल, सद्भाव तो बना रहेगा,परन्तु अक्सर अचानक स्वभाव में तेजी बढ़ जाया करेगी। फिर 15 मार्च से सेहत  के बिगड़ने तथा पांव के फिसलने का डर रहेगा। आगे 6 अप्रैल से 2 मई तक राजकीय कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी, बड़े लोगों की मदद, सहयोग भी लाभदायक रहेगा। फिर 10 मई से 30 जून तक आपको हर मोर्चे पर सजग रहना होगा, खर्च जायज तथा फिजूल दोनों तरह के होंगे, किसी पर भरोसा न करें, लिखत- पढ़त के किसी काम में लापरवाही भी न बरतें। फिर 1 जुलाई से आपकी धाक बढ़ेगी, शत्रु अपने आपको कमजोर महसूस करेंगे। आगे 17 अगस्त से कामकाजी दशा सुधरेगी आपको अपने इरादों में सफलता मिलेगी। आगे 2 से 18 अक्तूबर तक का समय कारोबारी कामों के लिए बेहतर, तदोपरांत घटिया लोग आपके लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं, उनसे फासला रखें फिर 30 अक्तूबर के बाद सेहत का ध्यान रखें परन्तु 16 नवम्बर के बाद वर्षांत तक समय जायदादी और अदालती कामों में सफलता देने वाला होगा।

कन्या
आम सितारा मजबूत, आप हर मोर्चे पर हावी, प्रभावी, विजयी रहेंगे, संतान भी अनुकूल रुख रखेगी तथा आपकी कोई समस्या सुलझाने में मददगार हो सकती है मगर राहू की कमजोर स्थिति के कारण अक्तूबर तक आपको सेहत के प्रति सजग रहना होगा।

जनवरी के प्रारंभ से समय सफलता देने तथा कदम को बढ़त की ओर रखने वाला। 17 जनवरी से विरोधियों के दिल-दिमाग में घबराहट तथा डर बढ़ेगा तथा वे आपके समक्ष ठहरने की हिम्मत न बटोर सकेंगे। 16 फरवरी से 12 मार्च तक जहां कामकाजी दशा सुधरेगी, वहीं  पारिवारिक मोर्चे पर मधुरता, तालमेल, सहयोग बना रहेगा, मन में सैर-सपाटा, घूमने- फिरने की लालसा बढ़ेगी। 16 मार्च से पारिवारिक मोर्चे पर परेशानियांं बढ़ सकती हैं तथा दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे से नाराज दिखेंगे। आगे 14 अप्रैल से समय सेहत से लिए ढीला बनेगा, पांव फिसलने के कारण कहीं चोट लग सकती है इसलिए ध्यान से चलें-फिरें। 10 मई से 30 जून तक समय धन लाभ के लिए अच्छा, लाल रंग के खाद्य पदार्थों तथा धातुओं का काम करने वालों को अपने कामों में भरपूर लाभ मिलेगा। 1 जुलाई को विपरीत परिस्थितियों से निपटना पड़ सकता है। 17 सितम्बर से मुश्किलों से राहत मिलेगी।  2 से 18 अक्तूबर तक कामकाजी दशा सुधरेगी, 31 अक्तूबर से स्वभाव में गुस्सा बेकाबू सा रहेगा। 16 नवम्बर से वर्षांत तक बड़े लोगों से मेल-मिलाप लाभदायक व कदम बढ़त की ओर रखने वाला।

तुला 

नए वर्ष में जहां आपको शत्रुओं के विरोध का सामना करना पड़ेगा, वहीं सेहत में गड़बड़ी की शिकायत भी रहेगी, घरेलू मोर्चे पर भी तनातनी आपको परेशान रख सकती है परन्तु जायदाद के किसी काम में उत्साहजनक सफलता मिलेगी, मित्रों, सज्जन-साथियों से भी मेल मिलाप लाभदायक रहेगा।


जनवरी के शुरू से समय कामकाजी भागदौड़ बनाए रखेगा। 17 जनवरी से संतान सम्बन्धी किसी काम में सफलता मिलेगी, परन्तु उसकी ओर से कुछ परेशानी  रह सकती है। 16 फरवरी से 12 मार्च तक किसी प्रबल शत्रु के कारण परेशानियां बढ़ेंगी। 13 मार्च से पारिवारिक  मोर्चे पर तालमेल, सद्भाव बढ़ेगा, वहीं उलझनें-समस्याएं भी सिर उठाने लगेंगी। 6 अप्रैल से 2 मई तक सेहत की संभाल रखें। बीच में 14 अप्रैल, फिर 22 अप्रैल से पारिवारिक मोर्चे पर कामयाबी बढ़ेगी। 10 मई से 30 जून तक के समय में सरकारी कामों में बाधाएं-मुश्किलें जागेंगी,अत: न तो कोई सरकारी काम हाथ में लें और न ही किसी बड़े अफसर से उलझें। फिर 1 जुलाई से 16 सितम्बर तक कारोबारी कामों में लाभ होगा और बीच में 19 अगस्त से समय कमजोर बनेगा, किसी बने बनाए काम के उलझने लटकने तथा खर्चों के बढऩे का डर। 18 अक्तूबर से स्वभाव में क्रोध बढ़ेगा। फिर 31 अक्तूबर से केतु की स्थिति कमजोर हो जाएगी जो आपकी समस्याएं बढ़ा  कर नुक्सान कराएगी तथा अर्थ दशा कमजोर रखेगी, अलबत्ता 16 नवम्बर से कारोबारी प्रोग्रामिंग लाभ देगी।

वृश्चिक
आम सितारा मजबूत जो आपको हर फ्रंट पर हावी, प्रभावी, विजयी रखेगा, कामकाजी प्लानिंग एवं कारोबारी स्थिति लाभ देगी। मित्रों, सज्जन साथियों एवं संतान का रुख सुपोर्टिव-सॉफ्ट रहेगा।
वर्ष के प्रारंभ से आम हालात सामान्य रहेंगे परन्तु ढैया के कारण 17 जनवरी से आपकी मुश्किलें, परेशानियां, मुसीबतें बढ़ने लगेंगी, खर्च भी बढ़ेंगे, सेहत भी बिगड़ेगी, ढैया भी लम्बे समय तक चलेगा, वैसे बीच में 16 फरवरी से 12 मार्च तक यत्न करने पर आपका कोई उलझा-लटका काम कुछ आगे बढ़ सकता है, कोई समस्या सुलझाने में संतान सहायक हो सकती है। 12 मार्च के बाद शत्रु सिर उठाने लगेंगे, सावधान रहें। 16 अप्रैल से 2 मई तक परिवार में सौहार्द बढ़ेगा, फिर बीच में 22 अप्रैल से शत्रु जोर पकड़ना शुरू कर देंगे इसलिए विरोधियों से समझदारी से निपटें। 10 मई से 30 जून तक जहां मन गलत सोच के प्रभाव में रहेगा वहीं बाधाएं-मुश्किलें भी सिर उठाने लगेंगी। बीच में 16 जून से सेहत के बिगड़ने तथा पांव के फिसलने का खतरा बढ़ेगा, अलबत्ता 1 जुलाई से राज दरबार में आपकी पैठ बढ़ेगी, मान- सम्मान की बढ़ौतरी होगी। 19 अगस्त से 17 अक्तूबर तक आमदन बढ़ेगी परन्तु तदोपरांत हर मोर्चे पर सजग रहना ठीक रहेगा, फिर 16 नवम्बर से वर्षांत तक चल रहे कमजोर हालात सुधरेंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

धनु
सितारा धन लाभ वाला कारोबारी लाभ देने, कामकाजी योजनाओं को आगे बढ़ाने वाला। अदालती व जायदादी कामों में  आपके यत्न अच्छा नतीजा देंगे, शत्रु आपका कुछ भी बिगाड़ न सकेंगे। कई मामलों में संतान का रुख आपसे भिन्न होगा। वर्षांत उलझनो-समस्याओं को उभारने वाला होगा।

जनवरी के प्रारंभ से अर्थ तथा कारोबारी दशा बेहतर रहेगी। 17 जनवरी से आप में हिम्मत, उत्साह, भागदौड़ तथा कामकाजी गतिविधियों  की ताकत बढ़ेगी। फिर 16 फरवरी से 12 मार्च तक समय हर मोर्चे पर बेहतरी देगा, संतान साथ देगी, मेहनत करने पर आपकी योजनाएं आगे बढ़ेंगी। 16 मार्च से मन पर नकारात्मक सोच का प्रभाव बढ़ेगा, ध्यान रखें कि आपसे कुछ गलत न हो जाए। आगे 6 अप्रैल से 2 मई तक किसी मजबूत शत्रु से टकराव का खतरा बढ़ेगा। 10 मई से 30 जून तक सेहत के बिगड़ने तथा रक्त सम्बन्धी किसी तकलीफ के जागने का डर रहेगा। इसके बाद 17 जुलाई से 16 अगस्त तक सेहत के साथ-साथ ध्यान रखें कि कहीं आपका पांव न फिसल जाए। चोट लगवाने वाला ग्रह 17 अगस्त से हट जाएगा तदोपरांत आम हालात बेहतर बनेंगे, 2 से 18 अक्तूबर के बीच सरकारी कामों में आपका बोलबाला बढ़ेगा, आगे 18 अक्तूबर से आमदन के लिए ग्रह बेहतर बनेगा। 31 अक्तूबर से सरकारी, अदालती और जमीन सम्बन्धी कामों के लिए कोई भी यत्न अनमने भाव से न करें। बीच में 16 नवम्बर से रुकावटों- बाधाओं को उभारने वाला कमजोर ग्रह ज्यादा बल पकड़ेगा।

मकर
राजकीय कामों, अदालती व जायदादी कामों के लिए सितारा ढीला, आपके काम में कुछ बाधाएं आ सकती हैं परन्तु मांगने पर बड़े लोग आपकी मदद करेंगे। धन लाभ, कारोबारी प्लानिंग को आगे बढ़ाने के लिए समय बेहतर रहेगा, अलबत्ता आखिरी 2 महीनों में घटिया लोगों से निकटता न रखें।

जनवरी के शुरू से समय नुक्सान-परेशानी वाला होगा, फिर 17 जनवरी से आम हालात सुधरेंगे। लोहा, लोहा मशीनरी, हार्डवेयर, स्टील फर्नीचर, शटरिंग, वाहनों की खरीद-बिक्री तथा उन्हें सजाने का काम करने वालों को भरपूर लाभ मिलेगा। 16 फरवरी से 12 मार्च तक मित्र, सज्जन साथी, कामकाजी सहयोगी आपकी कोई उलझन सुलझाने में सहायक हो सकते हैं किन्तु 16 से 31 मार्च तक घटिया लोगों से दूरी रखें। 6 अप्रैल से 2 मई तक संतान साथ देगी, बीच में 14 अप्रैल से अदालती तथा जायदादी काम हाथ में लेने पर उसमें सफलता मिलेगी। 3 मई से 31 मई तक शत्रुओं को कमजोर समझने की भूल न करें। इसी तरह 24 जून से 8 जुलाई तक विरोधियों की अनदेखी न करें। 17 अगस्त से 16 सितम्बर तक समय सेहत के लिए  ठीक नहीं, गिरने-फिसलने का भी डर, उसके बाद आम हालात बेहतर बनेंगे,आगे 18 अक्तूबर से 15 नवम्बर तक समय सरकारी कामों के लिए ढीला, अफसरों के समक्ष जाने पर परेशानियां बढ़ेंगी। 31 अक्तूबर से घटिया लोग नुक्सान पहुंचाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे, फिर 16 नवम्बर से वर्षांत तक समय धन लाभ और कारोबारी यात्रा के लिए बढ़िया रहेगा।


कुंभ
सितारा खर्चों को बनाए रखने वाला है परन्तु कारोबारी प्लानिंग के लिए आपके यत्न अच्छा नतीजा देंगे। हल्की नेचर सोच वाले लोगों पर न तो भरोसा करें और न ही उन्हें लिफ्ट दें। साढ़ेसाती भी पेचीदगियां बढ़ाने वाली है, अत: हर समस्या फौरन सुलझाने का यत्न करना जरूरी होगा।

वर्ष के प्रारंभ से अर्थ दशा ठीक रहेगी, परन्तु 14 जनवरी से खर्च एवं उलझनों-झमेलों का जोर भी बढ़ेगा,आगे 7 जनवरी से आप में हिम्मत, उत्साह शक्ति बढ़ेगी, शत्रु कमजोर रहेंगे। 16 फरवरी से 12 मार्च तक व्यापार-कारोबार में लाभ। टीचिंग, कोचिंग, स्टेशनरी, पुस्तक प्रकाशन, कंसलटैंसी, टूरिज्म, ब्यूटीफिकेशन के व्यवसाय से जुड़े लोगों को भरपूर लाभ मिलेगा। फिर 6 अप्रैल से 2 मई तक अदालती तथा किसी जायदादी काम को हाथ में लेने पर कदम बढ़त की ओर। 10 मई से 30 जून तक शत्रु उभरते तो रहेंगे परन्तु उनकी कोई पेश न चल सकेगी। 1 जुलाई से परिवार में फिक्र-परेशानी बढ़ेगी। 17 अगस्त से कामकाजी दशा सुधरेगी, परिवार में तालमेल सद्भाव बढ़ेगा तथा आम तौर पर सफलता की राहें खुलेंगी। फिर 19 अगस्त से समय सेहत के लिए ढीला बनेगा। आगे 18 अक्तूबर से समय बाधाओं-मुश्किलों वाला, धार्मिक कामों में रुचि घटेगी, फिर 31 अक्तूबर से समय आम तौर पर ढीला बनेगा, सेहत में गड़बड़ी रहेगी, मनी फ्लो पर भी ध्यान रखें, अलबत्ता बीच में 16 नवम्बर से सरकारी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा नतीजा देंगे।

मीन
मजबूत सितारा सरकारी कामों में अच्छा नतीजा देगा, आपकी योजना आगे बढ़ सकती है, मन पर सकारात्मक सोच प्रभावी रहेगी परन्तु सितारा सेहत के लिए ढीला है इसलिए सेहत का ध्यान रखें। 17 जनवरी से साढ़ेसाती शुरू हो जाने के कारण आपको कई मुश्किलों से भी निपटना पड़ सकता है।

14 जनवरी से व्यापार कारोबार में लाभ, हर तरह से बेहतरी होगी। 17 जनवरी से समय खर्च बढ़ाने, उलझनों-झमेलों को उभारने वाला। 16 फरवरी से 12 मार्च तक कामकाज में सफलता, सैर-सपाटे का प्रोग्राम भी आगे बढ़ सकता है। फिर 16 से 31 मार्च तक मन अशांत-परेशान रहेगा। 6 अप्रैल से 2 मई तक बड़े लोगों के सहयोग से कोई उलझा-रुका काम सफल होगा। बीच में 22 अप्रैल से आमदन, कारोबारी कामों में लाभ वाला सितारा बेहतर बनेगा। 10 मई से 30 जून तक संतान के लिए सितारा ढीला तथा उनसे जुड़ा कोई काम भी उलझ-बिगड़ सकता है। फिर 1 जुलाई से शत्रुओं पर आपकी पकड़ बढ़ेगी, शत्रुओं को कमजोर करने वाला ग्रह, 17 अगस्त से ज्यादा मजबूत हो जाने से विरोधी अपने आपको बेबस महसूस करेंगे। आगे 18 अगस्त से घरेलू मोर्चे पर तनाव बढ़ेगा। 2 से 18 अक्तूबर तक परिवार में मधुरता, सद्भाव, तालमेल बढ़ेगा, मन में घूमने-फिरने की लालसा बनी रहेगी। 31 अक्तूबर को स्वभाव में क्रोध तथा परिवार में नाराजगी एवं क्लेश बढ़ सकता है। फिर 16 नवम्बर से आम हालात में बेहतरी, हर मोर्चे पर सफलता मिलेगी।

PunjabKesari kundli

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!