इस शहर में जॉब करने पर मिलती है 1 लाख सैलरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Jul, 2017 02:09 PM

1 lakh jobs in this city

हम में  बहुत सारे लोग  नौकरी के साथ शानदार लाइफ चाहते हैं । इसके लिए हम जी ...

नई दिल्ली : हम में  बहुत सारे लोग  नौकरी के साथ शानदार लाइफ चाहते हैं । इसके लिए हम जी तोड़ मेहनत भी  करते है लेकिन कम ही लोग इसमें सफल हो पाते हैं। लेकिन अब आपको ज्यादा परेशान होने की कोई जरुरत नहीं हैं । क्योंकि दुनिया का एक शहर एेसा भी है जहां काम करने पर कम से कम 1 लाख सैलरी  मिलती है। इस शहर में केवल 1.9 फीसदी लोग ही बेरोजगार हैं। जबकि 98.1 फीसदी लोगों के पास नौकरी हैं। इस शहर में औसत सैलरी भी लाखों रुपए में है। वहीं कई मामलों में तो यहां कंपनियों को नौकरी के लिए कर्मचारी नहीं मिल रहे हैं।

कौन सा है यह शहर 
यह शहर अमेरिका साउथ डेकोटा राज्य का सियोक्स फॉल्स है यूएस लेबर डिपार्टमेंट के मुताबिक इस शहर में केवल 1.9 फीसदी लोग ही बेरोजगार हैं जबकि पूरे अमेरिका में बेरोजगारी की दर 4.8 फीसदी है।

कम है इस शहर में बेरोजगारी
सियोक्स फॉल्स कई बड़े बैंकों का गढ़ है। यहां सिटी बैंक वेल्स फार्गो जैसे बड़े बैंकों के ऑफिस हैं। साउथ डेकोटा में अमेरिका के किसी भी राज्य के मुकाबले बैंकों के ज्यादा एसेट हैं। साउथ डेकोटा में बैंकों के एसेट 3 लाख करोड़ डॉलर से ज्यादा हैं।

नौकरी के लिए नहीं मिलते यहां लोग
सियोक्स फॉल्स में हर महीने 3 हजार नई जॉब ओपनिंग होती है, लेकिन सबसे बड़ी समस्या है इन नौकरियों के लिए उम्मीदवार नहीं मिलते। इस शहर की आबादी 1.71 लाख है, जिसमें 1.50 लाख लोगों के पास रोजगार है। बाकी बूढ़े और बच्चों की संख्या है।

इसके अलावा भी है यहां विकल्प
साउथ डेकोटा का यह शहर न केवल अपने बैंकों के लिए मशहूर है, बल्कि हेल्थकेयर इंडस्ट्री भी यहां तेजी से बढ़ रही है। साल 2000 के मुकाबले आज यहां हेल्थकेयर इंडस्ट्री का साइज दोगुना हो चुका है। इसके अलावा दूसरे बड़े कारोबार भी अपनी जगह बना रहे हैं।

साल में कई बार बढ़ानी पड़ती है सैलरी
सियोक्स फॉल्स में कैफेटेरिया चलाने वाले स्टीव हाइडब्रैंड ने बताया कि यहां वेतन में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। हमारे यहां काम करने वाले कर्मचारी का वेतन हमने 11 डॉलर से बढ़कर 13 डॉलर प्रति घंटे कर दिया है लेकिन फिर भी हमें कर्मचारी नहीं मिल रहे हैं। स्टीव हाइडब्रैंड 2009 में सियोक्स फॉल्स आकर बसे थे। वॉशिंगटन के मुकाबले सियोक्स फॉल्स में बेहतर लाइफ होने के कारण उन्होंने इस शहर को चुना । 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!