महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी की 10वीं-12वीं परीक्षाओं की डेटशीट, जानें कब से शुरू हो रहे एग्जाम

Edited By rajesh kumar,Updated: 22 Jan, 2022 01:01 PM

maharashtra board has released datesheet 10th 12th examinations

महाराष्ट्र राज्य शिक्षा बोर्ड ने घोषणा की है कि दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित होंगी। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने शुक्रवार को घोषणा की है कि इस बार स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी (एसएससी) और हायर सेकेंडरी एजुकेशन (एचएससी)...

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र राज्य शिक्षा बोर्ड ने घोषणा की है कि दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित होंगी। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने शुक्रवार को घोषणा की है कि इस बार स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी (एसएससी) और हायर सेकेंडरी एजुकेशन (एचएससी) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी।

15 मार्च से शुरू होंगी परीक्षाएं 
बोर्ड अध्यक्ष शरद गोसावी ने कहा है कि दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 मार्च और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं 04 मार्च से शुरू होंगी। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि बारहवीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 14 फ़रवरी से 04 मार्च तक आयोजित की जाएंगी, जबकि दसवीं कक्षा की 25 फरवरी से 14 मार्च तक आयोजित की जाएंगी।

ऑफ़लाइन आयोजित होंगी परीक्षाएं
गोसावे ने कहा, ‘‘परीक्षाएं ऑफ़लाइन आयोजित होंगी क्योंकि विद्यार्थियों को कोरेाना का टीका लगाया जा रहा है। हम आशा करते हैं कि परीक्षाएं इस बार तय समय पर ही होंगी।'' इस वर्ष दसवीं कक्षा के लिए 16.19 लाख विद्यार्थी और बारहवीं कक्षा की परीक्षा के लिए 14.65 लाख छात्र परीक्षाएं देने के लिए योग्य होंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!