'एक बाहरी व्यक्ति होने के नाते - भगवान जानता है, मुझे यहां तक पहुंचने के लिए  बहुत काम करना पड़ा है!': आयशा कांगा

Updated: 15 Dec, 2023 05:02 PM

i ve had to work a lot to get here   ayesha kanga

आयशा कांगा, जिनकी स्मैश हिट स्ट्रीमिंग सीरीज़ क्लास में जिद्दी और उत्साही याशिका के रूप में शुरुआत एक बड़ी चर्चा का विषय बन गई, वह नया जेन जेड चेहरा है जिसके बारे में हर कोई बात कर रहा है।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। आयशा कांगा, जिनकी स्मैश हिट स्ट्रीमिंग सीरीज़ क्लास में जिद्दी और उत्साही याशिका के रूप में शुरुआत एक बड़ी चर्चा का विषय बन गई, वह नया जेन जेड चेहरा है जिसके बारे में हर कोई बात कर रहा है। एक गुस्सैल, आवेगी और किसी भी चीज में जीतने के लिए कटिबद्ध लड़की के रूप में अपने शानदार अभिनय से क्लास में शो चुराने से लेकर, आयशा कांगा ने आज फैशन में सबसे डिसरप्टिव आवाज़ों में से एक बनने के लिए भी कड़ी मेहनत की है!

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (एनआईडी) की टॉपर आयशा कांगा वह लड़की है जिसकी नज़र बॉलीवुड पर है और वह भारतीय फैशन सर्किट पर राज कर रही है। देश की सबसे प्रतिष्ठित फैशन पत्रिका वोग द्वारा उन्हें फैशन की सबसे डिसरप्टिव शक्ति के रूप में मान्यता दी है।

आयशा अपने इस साल को लेकर बेहद रोमांचित हैं। वह कहती हैं, ''यह साल गजब का रहा। क्लास से मिले जबरदस्त प्यार ने मुझे वह आत्मविश्वास दिया है , जिसकी मुझे खुद को दुनिया के सामने बिना किसी शर्मिंदगी के पेश करने के लिए जरूरत थी। और इसका श्रेय संभवतः सबसे धूसर मतलबी लड़की, याशिका को जाता है। उनके जैसे जिद्दी और साहसी किरदार के रूप में डेब्यू करने से मुझे काम करने के लिए बहुत कुछ मिला। जिस दिन मैंने ऑडिशन दिया, उसी दिन मुझे उससे प्यार हो गया।''

यह कोई नहीं जानता, लेकिन क्लास के निर्देशक, अद्वितीय आशिम अहलूवालिया ने आयशा को भी शो में रचनात्मक योगदान देने के लिए प्रेरित किया!

आयशा कहती हैं, “इस किरदार को अपने हिसाब से ढालने की रचनात्मक आजादी देने के लिए दूरदर्शी आशिम अहलूवालिया को बहुत-बहुत धन्यवाद। चाहे वह याशिका के संवाद को दोबारा लिखना हो, उस दृश्य का सह-निर्माण करना हो जो शो में नहीं लिखा गया था, शो में लाइवस्ट्रीम टिप्पणियों और टेक्स्ट संदेशों के डिजिटल इंसर्ट लिखना या उसके द्वारा पहने जाने वाले परिधानों का सुझाव देना - मुझे लाने देने के लिए धन्यवाद।”

वह आगे कहती हैं, “हमें शो में मेरी बहन तृषा को भी कास्ट करना पड़ा- तृषा ने एक प्रफुल्लित करने वाला कामचलाऊ दृश्य भी लिखा! मैं बहुत भाग्यशाली हूं,. 

आयशा की जिंदगी रातोंरात बदल गई क्योंकि क्लास ने देश का ध्यान खींचा! रिलीज के दिन पहला एपिसोड देखने से ठीक पहले प्रतिष्ठित "ट्यूडम" ध्वनि सुनना बिल्कुल अवास्तविक था। मुझे अभी भी इस पर विश्वास नहीं हो रहा है. नेटफ्लिक्स, यार। धन्यवाद। जब से मैंने नेटफ्लिक्स पर डेब्यू किया है, पेशेवर तौर पर यह मेरे लिए एक बड़ी पार्टी रही है,'' वह कहती हैं।

वह आगे कहती हैं, “रचनात्मक दिशा से लेकर हर रेड कार्पेट पर सेल्फ-स्टाइलिंग तक - मैं धीरे-धीरे अपने हर एक सपने को जीना शुरू कर रही हूं। मैं बस यही चाहती थी कि किसी तरह की कला तैयार की जाए- फैशन में और प्रदर्शन में।''

आयशा ने खुलासा किया कि चूंकि वह एक बाहरी व्यक्ति हैं इसलिए चमकने का उनका इंतजार लंबा रहा है। लेकिन अब जब वह यहां है, तो वह अपना सब कुछ देने का इरादा रखती है!

युवा अभिनेत्री का कहना है, “एक उद्योग से बाहर की व्यक्ति होने के नाते, जिसने वास्तव में कभी अभिनय कक्षा में कदम भी नहीं रखा है - भगवान जानता है, मुझे यहां तक पहुंचने के लिए बहुत काम करना पड़ा है। लेकिन मैंने कभी भी इतना प्रेरित महसूस नहीं किया जितना मैं आज करती हूं। एक अभिनेत्री के रूप में जो हमेशा एक विशिष्ट जगह बनाने के लिए प्रेरित रहती है, मैं एक अभिनेत्री के रूप में अपने काम को साबित करने और उस उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ने के लिए अथक प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हूं जिसे मैं लंबे समय से पसंद करती रही हूं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!