एप्पल स्टोर पर नए Apple TV की ऑनलाइन बिक्री शुरू

Edited By ,Updated: 31 Oct, 2015 01:06 PM

apple tv online sales amazon

अमरीका की बहुराष्ट्रीय कंपनी एप्पल ने अपने प्रोजेक्ट पर काम करने के बाद अाज अपने एप्पल टीवी की ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री शुरू कर दी है।

जालंधरः अमरीका की बहुराष्ट्रीय कंपनी एप्पल ने अपने प्रोजेक्ट पर काम करने के बाद अाज अपने एप्पल टीवी की ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री शुरू कर दी है। मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस की कीमत मेमोरी के हिसाब से रखी गई है, US में 32GB माॅडल की कीमत $149 और 64GB माॅडल की कीमत $199 रखी गई है। इसका पिछला वर्जन $69 में दिया जा रहा था।
 
एप्पल US में इसको अपने स्टोर पर शुक्रवार के दिन देने जा रहा है। इसकी शिपिंग हफ्ते में तीन से पांच बिज़नेस डेज में की जाएगी। 2012 में लाइन ने एप्पल के सेट टॉप बॉक्स में काफी फेरबदल किए थे। एप्पल अपने हर गैजेट में हर साल नई ऑप्शन को लेकर बाजार में दस्तक देता है। इस बार यह अपने बॉक्स की सर्विस में iTunes मीडिया कंटेंट सर्विसेज देने जा रहा है जैसे नेटफ्लिक्स, Hulu Plus और HBO Go आदि।  Roku, अमेजन, गूगल ने भी अपने बॉक्सेस को ऑफर कर दिया है।
 
एप्पल अपने डेवलपर्स से अपने प्लेटफार्म के लिए हजारों की संख्या में एप्लीकेशन बना रहा है, जिससे इस नए बॉक्स की प्रोसेसिंग पावर को अपग्रेड किया जा सके। इन नई सर्विस के साथ iOS की गेम्स भी दी जाएगी और यह गेम्स यूनिवर्सली iPhone,iPad और एप्पल TV पर भी चलाई जा सकेंगी।
 
एप्पल ने अपने बॉक्स में tvOS प्लेटफार्म दिया है जिसे "फ्यूचर ऑफ टैलीविज़न" भी कहा जाता है। इस बॉक्स में यूनिवर्सल सर्च दी गई है जो सभी इन्सटाल्ड एप्लीकेशन्स के मौजूदा कंटेंट को सर्च करती है। इसके साथ इसमे टच इंटरफेस वाला रिमोट भी दिया गया है जो नेविगेशन करने में अासानी प्रदान करता है।
 
यह नया बॉक्स दिखने में पिछले बॉक्स के मुकाबले लम्बा है, इसमे A8 प्रोसेसर लगाया गया है जो iPhone 6 और iPad 4 मिनी में भी लगाया गया था। यह प्रोसेसर फास्ट स्पीड और एक्यूरेसी देता है जिससे अाप घर बैठे ही इस पर नए कंटेंट्स को चला सकते है। इस बॉक्स को सितंबर में इवेंट के दौरान लांच किया जाएगा, इसमे एप्पल रिडिजाइन MLB एप्प और कई गेम्स जैसे गिटार हीरो लाइव और डिज्नी इंफिनिटी 3.0 देने जा रही है । कंपनी का कहना है कि अाने वाले समय में इन गेम्स को कुछ डिसाइडिड गेमिंग कंसोल्स के लिए भी लांच किया जाएगा।
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!