हरियाणा बिजली विभाग की 13000 जगहों पर छापेमारी, 5 करोड़ से ज्यादा का जुर्माना किया गया वसूल

Edited By Dishant Kumar,Updated: 25 Oct, 2021 09:22 PM

हरियाणा के बिजली विभाग की तरफ से सोमवार को दिनभर पूरे प्रदेश में छापेमारी की गई। पुख्ता सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिनभर चली छापेमारी में शाम 4 बजे तक करीब 13 हजार से ज्यादा कनेक्शन चेक किए गए हैं। जिसमें 2200 के करीब कनेक्शन में चोरी पकड़ी...

चंडीगढ़ (देवेंद्र रुहल)  हरियाणा के बिजली विभाग की तरफ से सोमवार को  दिनभर पूरे प्रदेश में छापेमारी की गई। पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिनभर चली छापेमारी में शाम 4 बजे तक करीब 13 हजार से ज्यादा कनेक्शन चेक किए गए हैं। जिसमें 2200 के करीब कनेक्शन में चोरी पकड़ी गई है। जिसमें करीब 3.5 मेगावाट लोड बताया गया है। शाम तक चली छापेमारी में करीब 5 करोड़ से ज्यादा का जुर्माना नकद वसूला गया है। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम और दक्षिण हरियाणा वितरण निगम दोनों की तरफ से ये कार्रवाई की गई है। शाम 4 बजे तक के आंकड़ें के मुताबिक पानीपत जिले में सबसे ज्यादा 197 जगहों पर चोरी पकड़ी गई। वहीं पंचकूला में सबसे कम 25 जगहों पर ही चोरी पकड़ी गई थी। सूत्रों ने बताया कि सोमवार दिनभर की गई ये छापेमारी सिर्फ शहरी इलाकों और जीटी रोड बेल्ट के परिसरों में ही गई। ग्रामीण इलाकों में कोई छापेमारी नहीं की गई। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम की कुल 268 और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की कुल 228 टीमों ने छापेमारी की।

इन जगहों पर की कार्रवाई विभाग की तरफ से ये कार्रवाई ढाबा, 25 किलोवाट से 50 किलोवाट तक की इंडस्ट्री, स्कूल और कॉलेज मॉल्स, होटलों, आटा चक्की, टॉवर्स, गेस्ट हाउस, पीजी गेस्ट हाउस, आइस फैक्ट्री, 20 किलोवाट और इससे ज्यादा पावर के जुड़े मीटर कनेक्शन, परमानेंट बंद पड़े कनेक्शन, नए कनेक्शन जिन के बिल स्टार्ट नहीं हुए थे, लोड बढ़ाने के मामले, और फेक सील वाली इंडस्ट्रीज में की गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!