नर्स ने ली 90 मरीजों की जान, हत्या का तरीका जान दहल जाएगा दिल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Aug, 2017 11:37 AM

german nurse  murdered 90 patients

जर्मनी में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सबसे दहला देने वाली सीरियल किलिंग हत्याओं का मामला सामने आया है...

बर्लिनः जर्मनी में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सबसे दहला देने वाली सीरियल किलिंग हत्याओं का मामला सामने आया है। इसमें एक पुरुष नर्स ने 90 लोगों को जहरीली दवाई के इंजेक्शन से मार डाला। फिलहाल वह 2 लोगों की हत्या और कई लोगों के हत्या के प्रयास के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। यह सनसनीखेज मामला जर्मनी के ब्रेमेन शहर के डेलमेनहॉर्स्ट अस्पताल का है। वहां पर नर्स का काम करने वाले नील्स हेजेल (40) की ड्यूटी इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में थी। वहीं पर दो मरीजों की हत्या और कई की हत्या के प्रयास में दोषी पाए जाने पर उसे फरवरी 2015 में उम्रकैद की सजा दी गई।
PunjabKesari
इन मामलों के अतिरिक्त पुलिस ने शक के आधार पर उन स्थानों पर हुई मौतों की भी जांच की, जहां 10 साल के दौरान नील्स की ड्यूटी रही थी। सोमवार को सामने आई पुलिस रिपोर्ट में बताया गया है कि नील्स पर 90 हत्याओं का पुख्ता शक है। जर्मनी में युद्ध के बाद का यह सबसे बड़ा और खास तरह से हत्या का मामला है। मुख्य पुलिस जांचकर्ता अर्न स्मिथ के अनुसार, नील्स ने ये हत्याएं अचानक बिना कोई योजना बनाए कीं। उसने इस दौरान गंभीर रूप से बीमार लोगों को अपना शिकार बनाया। फिलहाल 90 लोगों की हत्या किए जाने के सुबूत मिले हैं। कुछ ऐसे मामले भी हैं जिनके सबूत नहीं मिल सके हैं।

हेजेल ने माना है कि वह गंभीर रूप से बीमार मरीज को जहरीला इंजैक्शन लगाता था। इससे उसका हार्ट फेल हो जाता था या रक्त संचार तंत्र काम करना बंद कर देता था। इसके बाद नील्स दिखावे के तौर पर मरीज का हार्ट पंप करने लगता था या उसे अन्य तरह की चिकित्सा सुविधाएं देने लगता था। 130 शव निकाले गए मरीज के मरने तक वह यह सब करता रहता था। मुख्य जांचकर्ता ने बताया कि 130 शवों को कब्र से निकालकर उनका परीक्षण कराया गया। जांच में ज्यादातर की मौत जहरीला की अत्यधिक मात्रा से होना पाया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!