अमेरिका के टेक्सास में भयानक बवंडर से तबाही ! पलट गए बड़े-बड़े ट्रक, Gas station की छत गिरने से मलबे में फंसे 150 लोग (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 26 May, 2024 11:51 AM

mass casualty declared at a truck stop shell gas station in texas

अप्रैल के अंत से टेक्सास अत्यधिक मौसम की मार झेल रहा है और इसमें शक्तिशाली तूफान के कारण बाढ़ और बवंडर शामिल हैं। टेक्सास के...

इंटरनेशनल डेस्कः अप्रैल के अंत से टेक्सास अत्यधिक मौसम की मार झेल रहा है और इसमें शक्तिशाली तूफान के कारण बाढ़ और बवंडर शामिल हैं। टेक्सास के वैली व्यू में अंतर्राज्यीय 35 से एक बड़े  हिंसक बवंडर के गुजरने के बाद आपातकालीन कर्मचारियों ने बड़े पैमाने पर हताहत होने की घटना की घोषणा की है।  पुलिस रिपोर्ट के अनुसार कम से कम 150 लोग ढही हुई छत के साथ एक शेल ट्रक स्टॉप गैस स्टेशन के अंदर फंसे हुए हैं। कई लोगों के घायल होने की खबर है और बड़ी क्षति हुई है। शहर के मेयर के अनुसार, पिछले सप्ताह ह्यूस्टन क्षेत्र में 110 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं सहित तूफान आया  जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी।

PunjabKesari

बवंडर में कई बड़े-बड़े ट्रक और अन्य वाहन पलट गए हैं। बिजली की लाइनें टूट गई हैं और मलबा पूरे राजमार्ग पर बिखरा हुआ है, जिससे बचाव कार्य चुनौतीपूर्ण हो गए हैं। सहायता के लिए पड़ोसी शहरों से आपातकालीन सेवाएं भेजी जा रही हैं। यह स्थिति अभी भी बढ़ती जा रही है, और निवासियों को घर के अंदर रहने और प्रभावित क्षेत्र से बचने की सलाह दी गई है। गुरुवार की घोषणा के बाद, हैरिस, लिबर्टी, मोंटगोमरी, पोल्क, सैन जैसिंटो, ट्रिनिटी और वॉकर की काउंटी अब संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (फेमा) के सार्वजनिक सहायता कार्यक्रम के तहत अतिरिक्त सहायता दी जा रही है।

 


रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह ह्यूस्टन क्षेत्र में 110 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं सहित तूफान आया था, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी।राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सबसे पहले 17 मई को गवर्नर ग्रेग एबॉट के 26 अप्रैल के बाद से सबसे अधिक प्रभावित कई टेक्सान काउंटियों के लिए बड़ी आपदा घोषणा के अनुरोध को आंशिक रूप से मंजूरी दे दी, फिर 23 मई को इसे आगे बढ़ा दिया। पॉवरआउटेज.यूएस के मुताबिक, ह्यूस्टन सहित हैरिस काउंटी और उसके आसपास लगभग 900,000 लोगों के घरों की बिजली गुल हो गई। पड़ोसी मोंटगोमरी काउंटी में आपातकालीन अधिकारियों ने ट्रांसमिशन लाइनों को हुए नुकसान को 'विनाशकारी' बताया और चेतावनी दी कि बिजली कई दिनों तक प्रभावित हो सकती है।

PunjabKesari

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!