संकट में नेपाल की गठबंधन सरकार, PM प्रचंड ने छोड़ी नेपाली कांग्रेस, अब ओली के साथ मिलकर बनाएंगे सरकार

Edited By Tanuja,Updated: 04 Mar, 2024 02:26 PM

nepal pm prachanda set to form new government with oli s party

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में राजनीतिक उठा-पटक चल रही थी कि अब दूसरे पड़ोसी नेपाल की राजनीति में भी बड़ा भूचाल आ गया है।...

इंटरनेशनल डेस्कः भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में राजनीतिक उठा-पटक चल रही थी कि अब दूसरे पड़ोसी नेपाल की राजनीति में भी बड़ा भूचाल आ गया है। नेपाल में  गठबंधन की सरकार है। सूत्रों  के अनुसार नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड नेपाली कांग्रेस से अलग होने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री ओली की पार्टी के साथ नई सरकार बनाने जा रहे हैं। दरअसल, नेपाल में पहले से ही प्रचंड सरकार के रूप में जो सरकार सत्ता में है, वो उतनी ताकतवर नहीं है।

 

नेपाली पीएम प्रचंड नेपाली कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार चला रहे थे। ऐसे में थोड़ा बहुत भी ऊपर-नीचे हुआ तो सरकार गिर सकती थी। नेपाल में अभी तक माओवादी सेंटर और नेपाली कांग्रेस के गठबंधन की सरकार रही और नेशनल असेंबली के चेयरमैन वाले सवाल पर देश की दोनों बड़ी पार्टियों के बीच दूरी बढ़ने लगी। इसका नतीजा यह निकला कि इस गठबंधन के साथ बने रहने पर सवाल उठने लगे थे। यही कारण रहा कि पीएम प्रचंड ने नेपाली कांग्रेस से अलग होक पूर्व प्रधानमंत्री ओली  की पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!