क्रैश बोइंग विमान में कोई विदेशी नागरिक नहीं था सवार, हादसे से ‘हैरान’ चीन के राष्ट्रपति शी

Edited By Tanuja,Updated: 22 Mar, 2022 11:03 AM

no foreign national was aboard the crashed boeing plane

चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंगशी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र में जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, उस पर कोई भी विदेशी नागरिक सवार नहीं था। इस विमान में कुल 132...

बीजिंगः चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंगशी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र में जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, उस पर कोई भी विदेशी नागरिक सवार नहीं था। इस विमान में कुल 132 लोग सवार थे। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि सोमवार को हुए विमान हादसे की खबर सुनकर वह ‘हैरान’ हैं और व्यापक तलाशी तथा बचाव कार्य का आदेश दिया है। 

PunjabKesari

शिन्हुआ के अनुसार, दुर्घटना के तुरंत बाद जारी निर्देशों में शी ने कहा कि कुनमिंग से गुआनझो जा रहे ‘चाइना ईस्टर्न एयरलाइन’ के विमान एमयू5735 के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुनकर वह हैरान है। उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए विस्तृत खोज और बचाव अभियान चलाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए तत्काल कार्रवाई की जा रही है और विमानन क्षेत्र तथा लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए विमानन क्षेत्र की सुरक्षा को बेहतर बनाने की आवश्यकता है।

PunjabKesari

सरकारी प्रसारक सीजीटीएन की खबर के अनुसार, पहला बचाव दल सुदूर पर्वतीय क्षेत्र में स्थित दुर्घटना स्थल पर पहुंच गया है। इसबीच, चाइना ईस्टर्न एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट का रंग बदलकर काला कर दिया है। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन विभाग के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा है, ‘चाइना ईस्टर्न एयरलाइन का ‘बोइंग 737’ विमान तेंगशियान काउंटी के वुझो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे आसपास के पहाड़ी इलाके में आग लग गई।

PunjabKesari

विमान कुनमिंग से गुआनझो जा रहा था। सरकारी सीजीटीएन-टीवी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बोइंग 737 विमान में कोई विदेशी यात्री नहीं था। कंपनी ने सीएमजी से कहा कि वह और पुष्टि करेगी। सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना’ (चीन का नागरिक उड्डययन विभाग) की वेबसाइट पर मौजूद सूचना के अनुसार, विमान में सवार 132 लोगों में 123 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य थे।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!