दक्षिण कोरिया में चॉकलेट और टोपी चुराते पकड़े गए 2 पाकिस्तानी राजनयिक

Edited By Tanuja,Updated: 27 Apr, 2021 01:28 PM

pakistan embassy employees caught stealing chocolate in south korea

दक्षिण कोरिया में पाकिस्तान के 2 राजदूतों की शर्मनाक हरकत सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कोरिया के एक स्टोर से दो पाकिस्तानी राजनयिकों को चोरी करते हुए पकड़ा गया..

इंटरनेशनल डेस्कः दक्षिण कोरिया में पाकिस्तान के 2 राजदूतों की शर्मनाक हरकत सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कोरिया के एक स्टोर से दो पाकिस्तानी राजनयिकों को चोरी करते हुए पकड़ा गया। शनिवार 24 अप्रैल को दक्षिण कोरिया की पुलिस ने 2 पाकिस्तानी राजनयिकों  की पहचान की, जिन्होंने सियोल के योंगसन जिले के इटावन में  स्टोर से 11.70 डॉलर मूल्य की वस्तुओं की चोरी की।

 

इन राजनयिकों में से एक ने $ 10 (11000 दक्षिण कोरियाई रुपए)  की टोपी चुरा ली, जबकि एक अन्य राजनयिक ने $ 1.70 (1900 South Korean जीता यानि रपए) की चॉकलेट  चुराई।   गौर करने वाली बात यह है कि  दोनों अलग-अलग तारीखों पर एक ही दुकान से चोरी करते पकड़े गए । एक राजदूत ने  23 फरवरी को टोपी चोरी  की थी जबकि इससे पहले  10 जनवरी को चॉकलेट चुराई गई थी । टोपी चोरी होने के बाद  स्टोर के कर्मचारियों में से एक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई तो कानून प्रवर्तन अधिकारियों दोनो राजनयिको के खिलाफ जांच शुरू कर दी ।

 

CCTV फुटेज का विश्लेषण करने पर पुलिस ने 'टोपी चोर' की पहचान  35 साल के पाकिस्तानी राजदूत  के रूप में की। हालांकि  वियना कन्वेंशन के तहत मेजबान देशों में राजनयिकों द्वारा प्राप्त प्रतिरक्षा के कारण उसके खिलाफ मामला  दर्ज नहीं किया गयाय़ । इसके अलावा पुलिस ने कहा कि स्टोर मालिक मामले में आगे बढ़ना नहीं चाहते थे क्योंकि आरोपी के सहयोगी ने उसकी ओर से भुगतान किया था। दूसरा राजनियक कूटनीतिक प्रतिरक्षा के बावजूद अभी भी $ 1.70 मूल्य के चॉकलेट चोरी करने के लिए जांच के दायरे में है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!