अमेरिका के कैनसस सिटी में परेड के दौरान गोलीबारी, 1 की मौत, 21 लोग घायल

Edited By Parveen Kumar,Updated: 15 Feb, 2024 06:43 PM

shooting in kansas city america 1 dead 21 injured

अमेरिका में मिसौरी राज्य के कैनसस सिटी में चीफ्स की सुपर बाउल विजय रैली में बड़े पैमाने पर गोलीबारी के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई और 21 लोग घायल हुए हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं।

इंटरनेशनल डेस्क : अमेरिका में मिसौरी राज्य के कैनसस सिटी में चीफ्स की सुपर बाउल विजय रैली में बड़े पैमाने पर गोलीबारी के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई और 21 लोग घायल हुए हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। उत्साही चीफ्स खिलाड़यिों द्वारा विशाल भीड़ को संबोधित करने के तुरंत बाद बुधवार को गोलियां चलने लगीं। पुलिस ने कहा कि कैनसस सिटी के यूनियन स्टेशन के पास हमले के बाद तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन गोलीबारी के पीछे के मकसद का अभी कर पता नहीं चल पाया है।

अग्निशमन विभाग के प्रमुख रॉस ग्रंडिसन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कई लोगों को 'जानलेवा चोटें' लगी हैं। रेडियो स्टेशन ने कहा कि हमले में स्थानीय डीजे लिसा लोपेज़ की मौत हो गई। केकेएफआई ने कैनसस सिटी का जिक्र करते हुए अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, 'इस संवेदनहीन कृत्य ने उसके परिवार और इस केसी समुदाय के एक खूबसूरत व्यक्ति को छीन लिया है।' चिल्ड्रेन‘स मर्सी अस्पताल ने कहा कि गोलीबारी के बाद अस्पताल में 12 लोगों को इलाज के लिए भर्ती गया गया, जिनमें से 11 बच्चे है। इनमें से नौ बंदूक की गोली से घायल हुए हैं।

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा कि सभी के ठीक होने की उम्मीद है। इस रैली में अपनी तीन पुत्रियों के साथ शामिल हुए पॉल कॉन्ट्रेरासने कहा कि पुलिस के पहुंचने से पहले उन्होंने एक संदिग्ध पर हमला किया और उसे निहत्था कर दिया। उन्होंने सीएनएन न्यूज चैनल से कहा, ‘‘मेरी नजर उस पर पड़ी और मैंने उस पर पीछे से हमला कर दिया। मैंने उससे बंदूक छीन ली।' चीफ्स स्टार ट्रैविस केल्स ने कहा कि उनका दिल टूट गया है।

उन्होंने एक्स पोस्ट में कहा, ‘‘मेरी संवेदन उन लोगों के साथ है, जो हमारे साथ जश्न मनाने आए थे और प्रभावित हुए हैं। केसी, आप मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं।‘‘ अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकियों से कांग्रेस (संसद) में बंदूक सुधार कानून लागू करने की उनकी अपील का समर्थन करने का आह्वान करते हुए कहा कि बुधवार की गोलीबारी से बहुत दुखी हैं।

उन्होंने कहा, 'आज की घटनाओं से हमें दुखी होना चाहिए, हमें चौंकाना चाहिए, हमें कारर्वाई न करने के लिए शर्मिंदा होना चाहिए।' उन्होंने अमेरिकियों से आह्वान किया कि वे 'कांग्रेस में अपनी आवाज उठाएं, ताकि हम अंतत: हमला करने वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगा सकें, उच्च क्षमता वाली मैग्जिनों को सीमित कर सकें, पृष्ठभूमि की जांच को मजबूत कर सकें, उन लोगों के हाथों से बंदूकें दूर रख सकें, जिनके पास उन्हें रखने या उन्हें संभालने का कोई योग्यता नहीं है।''

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!